Monday, April 29, 2024
HomeIndiaसरकारी नौकरी : DRDO में ग्रेजुएट एवं डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर निकली...

सरकारी नौकरी : DRDO में ग्रेजुएट एवं डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर निकली बम्पर भर्ती, E-Mail से भेज सकते हैं फॉर्म

Defense Research and Development Organization (DRDO) has announced recruitment for Graduate and Diploma Apprentice posts. This is a great opportunity for all the candidates looking for government jobs. Youth having graduate or diploma in engineering can apply to join this recruitment. The last date for application has been set as 30 April 2024.

- Advertisement -

आपको जान कर ख़ुशी होगी की रक्षा अनुसन्धान एवं विकास संगठन (DRDO) की ओर से ग्रेजुएट एवं डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली गई है। सरकारी नौकरी (Government jobs) की तलाश कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए यह एक बेहतरीन अवसर है। इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट या डिप्लोमाधारी युवा इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है।

इस भर्ती में शामिल होने के लिए पूर्ण रूप से आवेदन पत्र भरकर एवं उसके साथ सभी आवश्यक दस्तावेजों को अटैच करके ईमेल- apprentice.acem@gov.in पर भेज सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि उन्हें फॉर्म की हार्ड कॉपी भेजने की आवश्यकता नहीं है।

DRDO Apprentice Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड यहाँ है पूरी जानकारी

इस भर्ती में ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों ने संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग डिग्री- बीई/ बीटेक/ बीएससी केमिस्ट्री/ बीएससी फिजिक्स किया हो। इसके अलावा डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थी के पास इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना अनिवार्य है। पात्रता से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

DRDO Apprentice 2024: कैसे होगा चयन यहाँ है पूरी जानकारी

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करके इंटरव्यू प्रॉसेस के लिए आमंत्रित किया जाएगा। अंत में इंटरव्यू में किये गए प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों की फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इस भर्ती के माध्यम से ग्रेजुएट अप्रेंटिस के कुल 30 पदों और डिप्लोमा अप्रेंटिस के कुल 11 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

DRDO Vacancy 2024: कितना मिलेगा वेतन यहाँ है पूरी जानकारी

ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 12000 रुपये प्रति महीना और डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 10000 रुपये प्रति महीना स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा। अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग की अवधि 1 वर्ष निर्धारित की गई है।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments