Saturday, May 4, 2024
HomeHimachal Newsएचआरटीसी बस हादसा : HRTC बस में भड़की आग

एचआरटीसी बस हादसा : HRTC बस में भड़की आग

- Advertisement -

लाइव वीडियो देखें

शनिवार शाम को मंडी जिले के धर्मपुर के भराड़ी में खड़ी एचआरटीसी बस (HRTC bus fire broke Bharari in Dharampur of Mandi) में अचानक आग लग गई। लोगों और स्टाफ ने बस में लगी आग पर पानी डालकर तुरंत काबू पा लिया। बताया जा रहा है कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है। गनीमत यह रही कि जब बस स्टेशन पर पहुंची तो वह खड़ी थी और उसमें कोई यात्री नहीं था। इसी दौरान अचानक आग लग गयी.

जानकारी के अनुसार बस धर्मपुर लखरेहड़ वाया सज्जओपिपलू टिहरा रूट पर रोजाना की तरह शनिवार शाम पांच बजे धर्मपुर से रवाना हुई और तय समय पर स्टेशन पर पहुंची। चालक ने सभी सवारियाें को उतारकर बस को रात्रि ठहराव के लिए भराड़ी स्टेशन पहुंचाया। यहां खड़ी करते ही अचानक बस से धुआं निकलना शुरू हो गया। देखते ही देखते बस के इंजन में आग भड़क गई। थोड़ी ही देर में आग की लपटें निकलना शुरू हो गई।

इस पर मौके पर मौजूद चालक ने साथ लगती दुकानों से पानी की बाल्टी ली और आग बुझाने में लग गया। इसी के साथ अन्य लोग आग बुझाने में जुट गए। कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन इस घटना में बस के अगले हिस्से को नुकसान पहुंचा है। सूचना मिलते ही मैकेनिकल टीम मौके पर पहुंच गई है। यह टीम घटना को लेकर जांच पड़ताल करेगी और तथ्य जुटाएगी। यह बस रोजाना यात्रियों से भरी होती है। ऐसे में बीच रूट में यदि बस में आग लगती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

इस बीच, एचआरटीसी धर्मपुर डिपो (HRTC Dharampur depot) क्षेत्रीय प्रबंधक विनोद कुमार ने कहा कि घटना सामने आते ही एक टीम को मौके पर भेजा गया। टीम मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपेगी. फिलहाल प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है।
- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments