Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal NewsHamirpur Newsनिजी बस स्कूल के ऊपर खंभे से अटकी, यात्रियों की थमी सांसें

निजी बस स्कूल के ऊपर खंभे से अटकी, यात्रियों की थमी सांसें

- Advertisement -

इस बक्त की बड़ी खबर आपको बता दे की अवाहदेवी से हमीरपुर (Awah devi to Hamirpur) जा रही एक निजी बस सोमवार को टौणी देवी स्कूल (Tauni Devi School) के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई। यहां यह बस एक बिजली के खंभे से अटक गई। सोमवार को ही स्कूल खुले थे। सोमवार को जैसे ही बस सड़क छोड़ नीचे की ओर लुढ़कने लगी तो यात्रियों में चीख पुकार मच गई। गनीमत रही कि बिजली के खंभे के सहारे बस अटक गई, अन्यथा यह सीधे स्कूल भवन पर गिरती।

स्थानीय लोगों ने यात्रियों को खिड़कियों के रास्ते बाहर निकाला। तहसीलदार डॉ. आशीष शर्मा ने कहा कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। स्कूल के कमरों को खाली करवा लिया गया था। चौकी प्रभारी केवल सिंह ने कहा कि चढ़ाई में बस अनियंत्रित होकर सड़क से बाहर एक बिजली के खंभे से अटक गई। पुलिस की प्रारंभिक जांच में पाया गया कि बस का स्टीयरिंग रॉड टूट गया।

बस के मालिक सुभाष ने कहा कि एनएच निर्माण से कोट से लेकर अवाहदेवी तक सड़क की हालत बदतर है। ऐसे में वाहनों को भारी नुकसान पहुंच रहा है। बड़े-बड़े गड्ढे पड़ गए हैं। बस के स्टीयरिंग रॉड का टूटना भी एनएच की खस्ता हालत की वजह माना जा रहा है। चौकी प्रभारी केवल सिंह के अनुसार दुर्घटना की पूरी रिपोर्ट तैयार की जा रही है। दुर्घटनाग्रस्त बस को स्पॉट से हटा दिया गया है।

अंकिता ने निकाली महिला सवारियां

टौणीदेवी स्कूल के साथ किराने की दुकान करने वाली अंकिता को धमाके की आवाज सुनाई दी। उसी वक्त बिजली भी गुल हो गई। दुकान से बाहर निकल कर देखा तो एक बस खंबे से अटकी हुई थी। चीख पुकार के साथ पुरुष तो खिड़कियों से बाहर निकल रहे थे लेकिन महिलाएं और बच्चे बस में ही फंसे हुए थे। अंकिता ने हिम्मत कर महिलाओं और बच्चों को बस से सुरक्षित बाहर निकालने में अहम भूमिका अदा की।

यह भी पढ़े :  हिमाचल : 23 वर्षीय युवक की बाइक दुर्घटना में दर्दनाक मौत

अंकिता की हिम्मत की स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने भी प्रशंसा की। हमीरपुर से मंडी तक बन रहे एनएच 03 के खतरनाक स्पॉट की स्थिति सुधारने में एनएच निर्माण कंपनी बुरी तरह से निकम्मी साबित हुई है। एनएच का काम चलने से अब तक कोट से अवाहदेवी तक सात दुर्घटनाएं हो चुकी हैं, जिनमें एक व्यक्ति की मौत और चार लोग जख्मी हुए हैं। सोमवार की बस दुर्घटना एक बिजली के पोल ने भयानक रूप लेने से बचा ली।

यह भी पढ़े :  हिमाचल | नवविवाहिता का 13 दिन बाद जंगल में पेड़ से लटका शव; पसरा मातम

जहां बस दुर्घटनाग्रस्त हुई, ठीक इसके साथ ही स्कूल की दीवारों में कंपनी ने मलबा फेंक दिया था। दूसरी तरफ अधूरी खुदाई की गई है। टपरे पंचायत की पूर्व प्रधान रजनीश कुमारी ने कहा कि एनएच निर्माण कंपनी की कोताही से कई हादसे हो रहे हैं। रोजाना दोपहिया चालक स्किड हो रहे हैं। गनीमत यह रही कि सोमवार को एक बड़ी दुर्घटना होने से बच गई।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments