Tuesday, April 23, 2024
HomeLatest Government Jobs Indiaराजस्थान जूनियर इंस्ट्रक्टर भर्ती अधिसूचना जारी। आवेदन 7 मार्च से शुरू होंगे।

राजस्थान जूनियर इंस्ट्रक्टर भर्ती अधिसूचना जारी। आवेदन 7 मार्च से शुरू होंगे।

- Advertisement -

राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने जूनियर इंस्ट्रक्टर (Junior Instructor Recruitment Rajasthan) पद के लिए विज्ञापन जारी किया है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही इस भर्ती के लिए आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है। । इस पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 मार्च, 2024 को शुरू होकर 5 अप्रैल, 2024 तक चलेगी।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन शुरू होते ही आरएसएमएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर भर सकेंगे। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

योग्यता एवं मापदंड क्या होंगे पूरी जानकारी यहाँ है

इस भर्ती में भाग लेने के लिए पदानुसार 12वीं के साथ संबंधित क्षेत्र में स्नातक/ कंप्यूटर इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा/ आवश्यक कंप्यूटर प्रमाण पत्र/ एमबीए या बीबीए/ इंजीनियरिंग डिग्री- डिप्लोमा एवं कार्य करने का अनुभव होना चाहिए।

अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। पदानुसार पात्रता की जानकारी के लिए अभ्यर्थी नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

भर्ती विवरण इस प्रकार है

इस भर्ती के लिए माध्यम से कनिष्ठ अनुदेशक के कुल 679 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

  • कनिष्ठ अनुदेशक (कंप्यूटर प्रयोगशाला/ सू.प्रौ.प्रयो.): 202 पद
  • कनिष्ठ अनुदेशक (रोजगार एवं कौशल): 158 पद
  • कनिष्ठ अनुदेशक (आभियांत्रिकी ड्रॉइंग): 100 पद
  • कनिष्ठ अनुदेशक (कार्यशाला गणना एवं विज्ञान): 219 पद

कैसे होगा चयन पूरी जानकारी यहाँ है

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को पहले लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त कर लेंगे उनको इंटरव्यू प्रक्रिया में शामिल होना होगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments