Monday, April 29, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल में 15 अगस्त से पहले राशनकार्ड का e-KYC करा लें लोग,...

हिमाचल में 15 अगस्त से पहले राशनकार्ड का e-KYC करा लें लोग, वरना होगा भारी नुकसान

- Advertisement -

बड़ी खबर आपको बता दें की केंद्र सरकार के निर्देश के बाद राशनकार्डों के लिए ई-केवाईसी किया जा रहा है. इसी के चलते हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh ration card holders) में भी राशनकार्ड आधार से लिंक किए जा रहे हैं. सोलन (Solan) में जिला प्रशासन ने राशन कार्ड धारकों को जल्द ई-केवाईसी करवाने को लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं.

अगर वह समय से राशनकार्ड को ई केवाईसी नहीं कराते हैं तो उन्हें विभाग की जटिलताओं से गुजरना पड़ सकता है. निकट भविष्य में ग्राहकों को कोई असुविधा न हो इसके लिए आवश्यक प्रयास किए जा रहे हैे और विभाग द्वारा उन्हें जल्द ई-केवाईसी करवाने के लिए जागरूक किया जा रहा है और आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे है.

हिमाचल शिक्षक भर्ती के लिए 21 तक करें आवेदन

यह भी आपको बता देते हैं की जिला नियंत्रक नरेंद्र धीमान ने जानकारी देते हुए बताया कि ई केवाईसी करवाने के लिए डिपो संचालकों को प्रमाणीकरण करवाने के लिए 4 रुपये प्रति ई केवायसी दिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया से विभाग संबंधी त्रुटियां भी दूर हो जाएंगी. जिला नियंत्रक, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले सोलन नरेंद्र धीमान ने जानकारी देते हुए बताया कि उचित मूल्य दुकान धारकों द्वारा उपभोक्ताओं की ई-केवाईसी की जा रही है.

खुशखबरी : हिमाचल राशन डिपो में 17 से 26 रुपये तक सस्ता मिलेगा सरसों का तेल

हिमाचल में 15 अगस्त से पहले केवाईसी कराना जरूरी

उन्होंने बताया कि अधिकतम उपभोक्ताओं का प्रमाणीकरण किया जा चुका है. जो प्रमाणीकरण करवाने से रह गए हैं उन्हें भारत सरकार के दिशा-निर्देशों अनुसार 15 अगस्त तक ई-केवाईसी पूर्ण करनी होगी. उन्होंने जिला के पात्र उपभोक्ताओं को आग्रह करते हुए कहा कि सभी उपभोक्ता 15 अगस्त से पहले अपना ई-केवाईसी पूर्ण कर लें.

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments