Wednesday, April 24, 2024
HomeChamba Newsहिमाचल के 5 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट

हिमाचल के 5 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट

The weather will be bad in Himachal on Wednesday and there is a possibility of rain in the plains and snowfall in the mountains. The Meteorological Department has issued a yellow alert for lightning with rain at isolated places in the plains of the state. In the mountainous areas including Shimla, there may be rain and snowfall at many places.

- Advertisement -

Himachal में बुधवार को मौसम खराब रहेगा और मैदानों में बारिश व पहाड़ों में बर्फबारी होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं बारिश के साथ बिजली कड़कने का यैलो अलर्ट जारी किया है। Shimla सहित पर्वतीय क्षेत्रों में अनेक स्थानों पर वर्षा व बर्फबारी हो सकती है।

हालांकि राहत की बात यह है कि इसके बाद विक्षोभ मंद पड़ जाएगा और 10 से 12 फरवरी तक Himachal में weather के पूरी तरह साफ रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि अगले 24 घंटों में मैदानी जिलों Hamirpur, Bilaspur, Una, Mandi and Kangra में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश का यैलो अलर्ट जारी किया गया है।

इस दौरान पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है लेकिन किसी तरह की कोई चेतावनी नहीं दी गई है। 10, 11 व 12 फरवरी को प्रदेश भर में मौसम के साफ रहने से अधिकतम तापमान में उछाल आएगा और कड़ाके की ठंड से लोगों को निजात मिलेगी।

मौसम विभाग की दैनिक रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान राज्य में कहीं भी बारिश व बर्फबारी दर्ज नहीं की गई। Capital Shimla सहित राज्य के अन्य भागों में मंगलवार को धूप खिलने से अधिकतम तापमान में हल्का उछाल आने से सर्दी का असर कम हुआ। हालांकि न्यूनतम तापमान में खास बदलाव नहीं आने से रातें सर्द बनी हुई हैं।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments