Thursday, May 2, 2024
HomeHimachal Newsअति दुखद : कंपनी में छत से गिरकर मज़दूर की मौत

अति दुखद : कंपनी में छत से गिरकर मज़दूर की मौत

- Advertisement -

Darlaghat News : हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के दाड़लाघाट में रविवार को अम्बुजा सीमैंट कंपनी (Ambuja Cement Company Darlaghat Solan Himachal) में एक कामगार (worker) की छत से गिरने के कारण मौत हो गई। मृतक की पहचान भूपेंद्र (37) निवासी शौर्य चौक साहू पठानकोट (Shaurya Chowk Sahu Pathankot) के रूप में हुई है।

जानकारी आपको दे दें की रविवार को सुल्ली प्लांट के कोल यार्ड में दोपहर 1 बजे के करीब भूपेंद्र वैल्डिंग का कार्य कर रहा था। जैसे ही वह कार्य करके नीचे उतर रहा था तो अचानक पांव फिसलने से वह नीचे गिर गया और गंभीर चोट लगने के कारण वह बेहोश हो गया। उसे घायल अवस्था में अम्बुजा अस्पताल में लाया गया, जहां से उसे Arki Civil Hospital रैफर कर दिया गया, जहां पर डाॅक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अति दुखद : हिमाचल में ट्रक व स्कॉर्पियो की भयंकर टक्कर, 8 लोग….

DSP Darlaghat Sandeep Sharma ने बताया कि पुलिस थाना दाड़ला में मामला दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम के लिए शव को सिविल अस्पताल अर्की में रखा गया है। सोमवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। अम्बुजा सीमैंट कर्मचारी संघ संबंधित (भारतीय मजदूर संघ) दाड़ला के अध्यक्ष सुरेश व महामंत्री नरेश ने बताया कि कंपनी में कार्यरत कर्मचारी कामगार भूपेंद्र के परिजनों को पर्याप्त मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं।

अति दुखद : School Students की शर्मनाक हरकत , वायरल हो रहा Video

अंत में आपको यह जानकारी भी दे दें कि अम्बुजा के दोनों प्लांटों व माइनिंग में काम को ठप्प कर दिया है व ट्रक को लोड करने की प्रक्रिया में भी रोक लगा दी गई है। जब तक कोई हल निकल कर सामने नहीं आता, तब तक काम को ठप्प ही रखा जाएगा।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments