Friday, May 10, 2024
HomeHimachal Newsअदाणी ने दाड़लाघाट में 9.01 रुपये भाड़े का दिया प्रस्ताव, ट्रक ऑपरेटर...

अदाणी ने दाड़लाघाट में 9.01 रुपये भाड़े का दिया प्रस्ताव, ट्रक ऑपरेटर 12 रुपये पर अड़े

खबर आपको बता दे की सीमेंट ढुलाई मालभाड़ा विवाद के 57 दिन बाद बुधवार को पहली बार Darlaghat में Adani group और truck operators के बीच चली दो दौर की बैठक बेनतीजा रही।

यह भी बता दे की Adani company ने प्रति टन 9.01 रुपये प्रति किलोमीटर मालभाड़ा देने का अनौपचारिक प्रस्ताव रखा, जिसे ट्रक ऑपरेटरों ने नकार दिया। ऑपरेटरों ने कहा कि पहले वे 10.20 रुपये लेने को तैयार थे, लेकिन अब 12 रुपये से कम नहीं लेंगे।

आपको बता दे की इस मामले में Himachal Pradesh government के दिलचस्पी न लेने के चलते अब cement company management और truck operators खुद वार्ता कर रहे हैं। इससे पहले गत दिनों Panchkula में Barmana और Darlaghat के ट्रक ऑपरेटरों के साथ कंपनी प्रबंधकों ने वार्ता की थी।

आपको यह भी बता दे की इसके बाद Barmana में भी वार्ता हुई। अब बुधवार को Darlaghat में पहले दौर की बैठक सुबह 11:00 बजे हुई। ढाई घंटे चली बैठक में अदाणी कंपनी ने ऑपरेटरों को पहले 8.50 रुपये पहाड़ी व 6.50 रुपये मैदानी इलाकों के रेट बताए। ऑपरेटर नहीं मानें तो 9.01 रुपये का अनौपचारिक प्रस्ताव भी दिया। ट्रक ऑपरेटरों ने उसे भी मानने से इन्कार कर दिया।

दूसरे दौर की बैठक शाम 4:30 बजे के बाद हुई। बैठक में कोर कमेटी के सदस्यों ने अदाणी कंपनी के अधिकारियों से चर्चा की, लेकिन बात नहीं बनी। वार्ता फेल होने के बाद ऑपरेटरों के चार प्रतिनिधियों ने 2010 में तय मालभाड़े का फार्मूला भी कंपनी प्रबंधकों को समझाया।

बैठक में अदाणी समूह के North Logistics Head Nilesh Srivastava, निर्माण अधिकारी अंबुजा मनोज जिंदल के अलावा Darlaghat के ट्रक ऑपरेटरों की आठ सभाओं के सदस्यों ने भाग लिया। Baghal Land Loser के पूर्व प्रधान रामकृष्ण शर्मा ने बताया कि अदाणी कंपनी ने मालभाड़े की दरें काफी कम बताईं, जो स्वीकार नहीं हैं। SDTO के कोषाध्यक्ष Ram Krishna Bansal ने कहा कि बैठक विफल रही।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments