Monday, May 20, 2024
HomeHimachal Newsटोल प्लाजा कर्मियों की हैवानियत, 24 साल के लड़के की आंख फोड़ी

टोल प्लाजा कर्मियों की हैवानियत, 24 साल के लड़के की आंख फोड़ी

कीरतपुर-मनाली फोरलेन (Kiratpur-Manali four lane toll plaza Gadmod) पर टोल प्लाजा गड़ामोड़ कर्मचारियों की हैवानियत का मामला सामने आया है 24 साल के लड़के की आंख फोड़ दी । इस घटना में एक स्टाफ सदस्य ने सुंदरनगर के बुराहली गांव के 24 वर्षीय युवक की आंखों में लोहे के कड़े से वार किया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. इस घटना में युवक की बायीं आंख पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी. इस युवक का इलाज सिविल अस्पताल सुंदरनगर में चल रहा है.

किरतपुर-मनाली फोरलेन गड़ामोड़ टोल प्लाजा

जानकारी देते हुए पीड़ित देवराज पुत्र बसंता राम निवासी डाकघर बुराहली गांव घांघणु तहसील सुंदरनगर और उसके बड़े भाई रवींद्र कुमार ने बताया कि यह घटना 6 मई को सुबह 2.30 से 3 बजे के बीच हुई जब वे दोनों अपने ट्रक (HP-65-B -5067) पर दिल्ली से कुल्लू सब्जी लेकर जा रहे थे। इस बीच, फोरलेन कीरतपुर-मनाली मार्ग पर गड़ामोड़ टोल प्लाजा पर एक कर्मचारी ने ओवरलोडिंग के लिए 1,030 रुपये की मांग शुरू कर दी। इसके बाद पीड़ित और उसके भाई ने उनके ट्रक का निर्धारित टोल 515 रूपए कटवा दिया।

टोल कर्मी कहने लगा कि उनकी गाड़ी ओवरलोड है, जबकि उन्होंने पहले ही उसे कम वजन की रसीद दिखा दी थी। उन्होंने कहा कि ट्रक में मौजूद सब्जियां खराब होने के कारण बार-बार टोल खोलने का आग्रह करते रहे। लेकिन टोल कर्मचारियों ने उनकी एक नहीं सुनी। पीड़ित के भाई ने कहा कि मौके पर जाम लगने की वजह से उसके साथ दूसरा टोल कर्मचारी काफी गुस्से में आया और उसने बाजू से कड़ा निकाला तथा देवराज की बाई आंख पर मार दिया। टोल प्लाजा कर्मी उन्हें जान से मारने की फ़िराक में थे।

दोनों भाई मौके से अपनी जान बचाकर भाग गए

पीड़ित देवराज ने कहा कि कड़े से मारने के कारण उसे दिखना बंद हो गया। दोनों भाई मौके से अपनी जान बचाकर भाग गए। इसके उपरांत दोनों सिविल अस्पताल सुंदरनगर पहुंचे। देवराज को आई गंभीर चोट के कारण उसे मेडिकल कॉलेज नेरचौक रैफर कर दिया गया। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज नेरचौक में डॉक्टर ने बताया कि उसकी बाई आंख पूरी तरह से खराब है तथा इससे जीवनभर कुछ भी दिखाई नहीं देगा।

आपको बता दे की पीड़ित ने मामले की शिकायत थाना प्रभारी पंजाब रूपनगर, जिला अधीक्षक पुलिस रूपनगर और जिला अधीक्षक पुलिस मंडी को ई-मेल के माध्यम से टोल कर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए शिकायत प्रेषित कर दी है। वहीं मौजूदा समय में पीड़ित का उपचार सिविल अस्पताल सुंदरनगर में चल रहा है।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments