Tuesday, April 30, 2024
HomeHimachal NewsBilaspur News22 साल के विद्यार्थी की संदिग्ध मौत, नशे की ओवरडोज हो सकता...

22 साल के विद्यार्थी की संदिग्ध मौत, नशे की ओवरडोज हो सकता है कारण

- Advertisement -

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान(एनआईटी) हमीरपुर में एमटेक (M.Tech student NIT Hamirpur) प्रथम वर्ष के छात्र की रविवार देर रात संदिग्ध परिस्थतियों में मौत हो गई। सोमवार सुबह छात्र अपने छात्रावास के कमरे में मृत पाया गया। मृतक की पहचान सुजल शर्मा (22) पुत्र सुशील कुमार निवासी गांव पंजगई, जिला बिलासपुर (village Panjgai, district Bilaspur) के रूप में हुई है।

मृतक ने हिमाचल प्रदेश विवि शिमला से स्नातक की थी

मृतक ने हिमाचल प्रदेश विवि शिमला से स्नातक की पढ़ाई करने के बाद सितंबर 2023 में एनआईटी हमीरपुर में दाखिला लिया था। आजकल एनआईटी में तीन दिवसीय वार्षिक उत्सव हिलफेयर कार्यक्रम चल रहा है। देर रात तक यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। ऐसे में नशा तस्कर भी सक्रिय हो गए हैं। जो कि संस्थान में आसानी से एंट्री मार कर यहां पढ़ने वाले विद्यार्थियों को नशा उपलब्ध करवाने का काम कर रहे हैं।

छात्र की मौत की सूचना मिलने के बाद हमीरपुर सदर से पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार वर्मा और एसएचओ हमीरपुर हरीश गुलेरिया की अगुवाई में एनआईटी के विभिन्न छात्रावासों में पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया।

छात्रावास से छह ग्राम चिट्टा भी बरामद

इस दौरान पुलिस ने एक छात्रावास से छह ग्राम चिट्टा भी बरामद किया। पुलिस ने एनआईटी के दो छात्रों और एक नशा तस्कर को इस मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामला गंभीर होने के चलते मंडी स्थित फोरेंसिंक साइंस विभाग को भी इसकी सूचना दी।

फोरेंसिंक साइंस विभाग के उपनिदेशक डॉ. नसीब सिंह

इस पर फोरेंसिंक साइंस विभाग के उपनिदेशक डॉ. नसीब सिंह अपनी टीम समेत संस्थान में पहुंचे। फोरेंसिंक साइंस विभाग और पुलिस ने मौके पर इस मामले से जुड़े कई साक्ष्य जुटाए हैं। रात साढ़े सात बजे तक पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा की अगुवाई में संस्थान के भीतर पुलिस का सर्च अभियान और छात्रों व संस्थान के अधिकारियों से पूछताछ का दौर चलता रहा।

हालांकि अभी तक छात्र के मौत के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है। फोरेंसिक और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असल कारणों का पता चल पाएगा।

पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा ने कहा

उधर, पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा ने कहा कि छात्र की मौत मामले में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 304 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मामले में एक नशा तस्कर और दो छात्रों को गिरफ्तार किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा। पुलिस के सर्च ऑपरेशन के दौरान संस्थान परिसर के भीतर से छह ग्राम चिट्टा भी बरामद हुआ।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments