Wednesday, April 24, 2024
HomeHimachal Newsआंगनबाड़ी केंद्र के लेंटर का प्लास्टर गिरा ; बाल-बाल बचे बच्चे

आंगनबाड़ी केंद्र के लेंटर का प्लास्टर गिरा ; बाल-बाल बचे बच्चे

Kasaun Anganwadi Center Primary School is running in dilapidated building of Kasaun under Child Development Project Drang located Padhar.

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के बड़ीधार पंचायत (Badidhar Panchayat of Mandi Himachal) के कसौन गांव में एक आंगनबाड़ी भवन (Anganwadi building collapsed) की इमारत का प्लास्टर गिरने से एक केयरटेकर के घायल होने से एक बच्चा बाल-बाल बच गया। सहायिका देवकी देवी की बाजू पर चोट आई है। उसका इलाज पदवाहण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया।

हादसा उस वक्त हुआ जब बच्चे समेत कर्मचारी आंगनबाड़ी केंद्र में थे। बाल विकास परियोजना द्रंग स्थित पधर (Drang located Padha) के अधीन कसौन आंगनबाड़ी केंद्र प्राथमिक पाठशाला कसौन के जर्जर भवन में चल रहा है।

यह भी पढ़े हवा में लटकी HRTC बस ; पेश बड़ा आया हादसा

पंचायत प्रतिनिधियों ने केंद्र में तैनात कार्यकर्ताओं सहित नौनिहालों का हाल जाना। पंचायत उपप्रधान उधम सिंह ने कहा कि भवन को असुरक्षित घोषित करने की मांग की गई है। वहीं, वार्ड सदस्य रेशमा देवी ने हादसे पर रोष जताया है।

उपप्रधान उधम ने कहा कि बच्चों को सुरक्षित भवन में बैठाने का प्रबंध होना चाहिए। प्राथमिक पाठशाला के पास अन्य कोई कमरा नहीं है। ऐसे में गांव में भी आंगनबाड़ी के लिए भवन (Anganwadi in the village) का प्रावधान नहीं हो पा रहा है।

यह भी पढ़े बीमारियां हिमाचल के लोगों को जकड़ रही ; ताजा रिपोर्ट में खुलासा

बच्चों की सुविधा और सुरक्षा को देखते हुए विभागीय स्तर पर व्यवस्था की जाए। हादसे के दौरान कार्यकर्ता शकुंतला देवी, सहायिका देवकी देवी सहित सभी नौनिहाल कमरे में मौजूद थे।

सीडीपीओ द्रंग जितेंद्र सैणी (CDPO Drang Jitendra Saini) ने कहा कि हादसे की सूचना उन्हें आंगनबाड़ी पर्यवेक्षक (Anganwadi supervisor) के माध्यम से मिली है। बच्चों को सुरक्षित स्थान मुहैया करवाने के लिए प्रयास जारी हैं। फिलहाल उक्त केंद्र में बच्चों को बैठाने पर रोक लगा दी गई है।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments