Wednesday, April 24, 2024
HomeChamba Newsबड़ी खबर : आगामी आदेश तक बंद हुई HRTC बस सेवा; जानिए...

बड़ी खबर : आगामी आदेश तक बंद हुई HRTC बस सेवा; जानिए क्यों

- Advertisement -

Chamba News । बड़ी खबर आपको बता दे की Himachal Pradesh के Pangi tribal subdivision के इलाके में तापमान में काफी गिरावट होने के चलते अत्यधिक ठंड और पानी के जम जाने से Himachal Pradesh Road Transport Corporation (HRTC) buses के परिचालन में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है । Pangi Valley में HRTC द्वारा बसों के सामान्य परिचालन में उक्त समस्याओं के कारण लोगों को हो रही परेशानियों के चलते पांच दिन से बस सेवा बंद कर दी गई है। यह जानकारी Station in-charge Kamal Singh ने मंगलवार को यहां दी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

बता दे की उन्होंने बताया कि Pangi sub-division and headquarter Killar में winter season के चलते तापमान में भारी गिरावट आई है। इसके चलते अत्यधिक ठंड और पानी जम जाने की घटनाएं सामान्य होती हैं। ऐसे में तकनीकी दृष्टि से बसों को स्टार्ट करना सही नहीं है। कम तापमान के कारण गाड़ी के रेडिएटर में मौजूद कूलन्ट भी जम जाता है। ऐसी स्थिति में यदि बसों को स्टार्ट किया जाता है तो इंजन व अन्य उपकरण खराब हो जाते हैं।

यह भी पढ़े : सुक्खू सरकार का तोहफा : खाते में आएंगे एक-एक हजार

खबर आपको बता दे की इसके साथ घाटी में बर्फबारी के कारण सड़क मार्ग भी अवरुद्ध रहते हैं। दुर्घटनाओं की संभावनाओं को मद्देनजर रखते हुए लोगों की सुरक्षा के लिए इस तरह के कदम उठाए जाना आवश्यक हैं। उन्होंने लोगों से सहयोग का आह्वान करते हुए बताया कि मौसम के सामान्य होने की अवस्था में बसों का सुचारु परिचालन शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े : अति दुखद : खाई में गिरने से हिमाचल के दो जवान शहीद

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments