Tuesday, May 21, 2024
HomeHimachal Newsसरकारी स्कूल की छात्रा का जलवा, पिता मल्टी टास्क कर्मी, Arts में...

सरकारी स्कूल की छात्रा का जलवा, पिता मल्टी टास्क कर्मी, Arts में चौथा रैंक

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. इसमें जिला शिमला से भावना ने प्रदेश में दसवां स्थान हासिल किया है. जिला शिमला से भावना केवल एक मात्र छात्रा है, जिसने मेरिट (टॉप 10) लिस्ट में स्थान हासिल किया है. भावना ने 500 में से 484 अंक प्राप्त कर ऑल ओवर दसवां स्थान, और आर्ट्स संकाय(आर्ट्स स्ट्रीम) में चौथा स्थान हासिल किया है. भावना राजकीय मॉडल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, घन्नहटी की छात्रा है. सरकारी स्कूल से पढ़ाई के बावजूद भी भावना ने बेहतर प्रदर्शन कर यह मुकाम हासिल किया है.

टीचर बनना चाहती है भावना

भावना ने बताया कि वह आगे चल कर टीचर बनना चाहती है. उन्होंने इतिहास विषय में सबसे ज्यादा 99 अंक प्राप्त किए है, हालांकि उनका सबसे पसंदीदा विषय संस्कृत है. घर वालों की ओर से भावना पर कोई दबाव नहीं है. वह जो भी पढ़ना चाहती है, उसके लिए उनके माता-पिता ने उन्हें हमेशा प्रोत्साहित किया है.

क्या बोले भावना के माता-पिता

भावना ग्रामीण परिवेश की छात्रा है. भावना के पिता हिमाचल प्रदेश सचिवालय में मल्टी टास्क वर्कर है और माता गृहणी है. उनके माता पिता का कहना है कि यह भावना की मेहनत है कि उसने प्रदेश में इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है. भावना पढ़ाई में शुरू से ही बहुत अच्छी है और उसका ही परिणाम है कि आज वह हिमाचल में दसवें स्थान पर आई है. भावना के माता पिता ने कहा कि उनकी दोनों बेटियां पढ़ाई में शुरू से ही अच्छी है. बता दे कि भावना की एक बड़ी बहन भी है, जो मौजूदा समय में कॉलेज में पढ़ रही है.

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments