Thursday, April 25, 2024
HomeHimachal Newsग्लेशियर टूटकर गिरा, 3 मजदूरों की मौत, 4 अभी भी बर्फ के...

ग्लेशियर टूटकर गिरा, 3 मजदूरों की मौत, 4 अभी भी बर्फ के नीचे

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर (Kinnaur Himachal) जिले में बड़ा हादसा सामने आया है. यहां पर एक बिजली परियोजना पर ग्लेशियर (Glacier) टूटकर गिर गया. इस हादसे में तीन लोगों की मृत्यु हो चुकी है. वहीं, लाहौल स्पीति के काजा में भी एक घर पर ग्लेशियर (Kaza of Lahaul Spiti glacier) गिरने से चार लोग दब गए. इन्हें बाद में बचा लिया गया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, किन्नौर के काफनू हाईड्रोपावर प्रोजेक्ट में ये घटना में सामने आई है. हाईड्रोपावर प्रोजेक्ट पर ग्लेशियर आया और पांच लोग बर्फ में दब चुके थे. इनसे तीन लोगों की मृत्यु हो गई है. किन्नौर की कटगांव पुलिस चौकी सूचना के अनुसार, इस ग्लेशियर में पांच लोग दब गए थे. इनमें से तीन लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो चुकी हैं. वहीं दो अन्य लोगों को हल्की चोटें आई हैं.

मिली सूचना के अनुसार तीन मजदूरों ने दम तोड़ दिया

किन्नौर प्रशानस से मिली सूचना के अनुसार, हिमस्खलन में झारखंड के तीन मजदूरों ने दम तोड़ दिया है. इनमें रिऊमन किन्ड़ो (42) पुत्र मारविन किंडो, गांव उरमी, झारखंड, विरमा उराव (45) ग्राम कूचाटोले, रतन लाल (32) पुत्र मुन्ना ओराम, ग्राम कूचाटोले की मृत्यु हुई है. इसके अलावा घायलों में कृष्णा (38) नेपाल, चन्द्र नाथ (43) पुत्र टिप्पू राव निवासी लंवागे, झारखंड हैं. सभी को भावानगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के अनुसार दो बजे ग्लेशियर ​टूटकर गिर गया था

आपको बता दे की लाहौल स्पीति के काजा उपमंडल में भयंकर बर्फबारी के घर पर रात दो बजे ग्लेशियर ​टूटकर गिर गया था. यहां पर रात के दो बजे अंगदुई और उनकी पत्नी, तीन बच्चे सोए हुए थे. इस दौरान अंगदूई ने अकेले अपने बच्चों और पत्नी को बर्फ के नीचे से निकाल लिया और उनकी जान बचाई. सभी का अस्पताल में इलाज जारी है. हिमाचल प्रदेश में बीती रात को लाहौल घाटी में जबरदस्त बर्फबारी हुई. यहां पर स्थि​त लेह-मनाली में हाईवे की बहाली काम जारी है. मार्च के पहले सप्ताह में लाहौल घाटी में 8 से दस फीट बर्फ गिरी. इस कारण लेह मनाली हाईवे बंद हो चुका है.

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments