Thursday, April 25, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल में मनरेगा के तहत नहीं बनी सड़कें पर हो गया भुगतान,...

हिमाचल में मनरेगा के तहत नहीं बनी सड़कें पर हो गया भुगतान, महिला प्रधान से वसूले जाएंगे 4.89 लाख

- Advertisement -

ग्राम पंचायत दयाल ब्लॉक परागपुर, उपमंडल देहरा जिला कांगड़ा हिमाचल प्रदेश आजकल सुर्खियों में है। यहां प्रधान ममता देवी ने सड़क नहीं बनाई और भुगतान कर दिया। इसका खुलासा एक सोशल ऑडिट में हुआ.

आपको बता दे की प्रागपुर के खंड विकास अधिकारी वीरेंद्र कौशल (Pragpur Block Development Officer Virendra Kaushal) की मानें तो ग्राम पंचायत दयाल की प्रधान को सोशल ऑडिट में मनरेगा शीर्ष वर्ष 2022-23 के तहत किए गए कार्यों में अनियमितता के चलते दोषी पाया गया है. इसके लिए उनके द्वारा ग्राम पंचायत प्रधान दयाल को नोटिस जारी कर 4 लाख 89 हजार 842 रुपये की रिकवरी डाली गई. साथ ही हिमाचल प्रदेश वाइस चैयरमेन रूलर विभाग सोसाइटी शिमला हिमाचल प्रदेश के खाते में जमा करवाने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

ग्राम पंचायत दयाल कि प्रधान ममता देवी भी सामने आईं और आरोपों पर प्रेस कांफ्रेंस भी की. प्रधान ममता देवी और ब्लॉक समिति सदस्य रंजना धीमान ने सभी आरोपों को नकारा है. प्रधान ममता देवी ने उप- प्रधान पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने ही यह गड़बड़ी की है. उन्होंने कहा कि उप- प्रधान विधायक के करीबी हैं और विधायक का हाथ भी इस मामले में है. वह इस मामले में उच्च अधिकारियों से शिकायत करेंगी और न्यायालय का दरवाजा भी खटखटाया जाएगा.

सबसे बड़ी खबर यह है कि प्रधान ने इस मामले में कई कर्मचारियों के नाम भी लिए हैं. उन्होंने कहा कि इसमें पंचायत सचिव, टेक्निकल, जीआरएस और जेई भी होते हैं. किसी भी कार्य में प्रधान अकेला नहीं होता है, जबकि सभी कर्मचारी मिलकर कार्य करते हैं. प्रधान ने कहा कि इन कर्मचारियों ने मिलकर इस मामले में गड़बड़ी की है.

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments