Monday, April 29, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल बोर्ड की वार्षिक परीक्षा से पहले 12वीं कक्षा के छात्रा ने...

हिमाचल बोर्ड की वार्षिक परीक्षा से पहले 12वीं कक्षा के छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार से शुरू होने बाली वार्षिक परीक्षाओं से पहले मंडी जिले के चौंतड़ा में 12वीं कक्षा के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। नॉन मेडिकल विषय की छात्रा का शुक्रवार को अंग्रेजी का पहला पेपर था। पुलिस की शुरुआती जांच के मुताबिक आत्महत्या का कारण मानसिक तनाव है. गुरुवार दोपहर बाद चौंतड़ा के भगेहड गांव में छात्रा का शव घर के एक कमरे में फंदे से लटका मिला।। इससे परिवार के पैरों तले से जमीन खिसक गई।

शिक्षा विभाग में ही जोगिंद्रनगर के एक सरकारी स्कूल वरिष्ठ सहायक के पद पर तैनात पिता सुरेश कुमार ने रोते-बिलखते बताया कि 11वीं कक्षा में उनकी इकलौती बेटी ने 92 प्रतिशत अंक हासिल कर शिक्षा विभाग से छात्रवृति भी हासिल की थी। पढ़ने में होशियार उनकी लाडली बेटी ने 12वीं कक्षा में नॉन मेडिकल संकाय में पढ़ाई पूरी कर वैज्ञानिक बनने के सपने संजोए थे। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी पढ़ाई व परिवार के कुछ अन्य मसलों के चलते डिप्रेशन में थी। उसका उपचार भी चल रहा था।

इस घटनाक्रम में पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत के असल कारणों की पुष्टि होगी। पुलिस ने शव स्थानीय अस्पताल के शव गृह में रखा है। शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंपा जाएगा। उधर, डीएसपी पधर दिनेश कुमार ने बताया कि मामले में सभी तथ्यों व पहलुओं को ध्यान रखते हुए जांच की जा रही है।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments