Wednesday, April 24, 2024
HomeHimachal NewsHRTC बस के साथ दर्दनाक हादसा : बस और ट्रक में जबरदस्त...

HRTC बस के साथ दर्दनाक हादसा : बस और ट्रक में जबरदस्त टक्कर 18 यात्री…

- Advertisement -

मनाली से हरिद्वार (Manali to Haridwar) जा रही हिमाचल परिवहन निगम सुंदरनगर डिपो की ( Sundernagar Depot HRTC bus) बस गुरुवार देर शाम 4 बजे उत्तराखंड के रुड़की (Roorkee in Uttarakhand) के पास एक ट्रक से पीछे से जोरदार टक्कर हो गई।

इस हादसे में चालक-परिचालक सहित बस में सवार 18 यात्री घायल हो गए, जिनमें से 10 घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। जबकि अन्य आठ घायलों में से चार की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें उपचार के लिए रुड़की के ही एक निजी अस्पताल (Private hospital in Roorkee) में भर्ती करवाया गया है।

सुंदरनगर डिपो की बस बुधवार शाम को मनाली से हरिद्वार के लिए रवाना हुई थी

जानकारी के अनुसार सुंदरनगर डिपो की HRTC बस बुधवार शाम को मनाली से हरिद्वार के लिए रवाना हुई थी। गुरुवार सुबह जब बस रूड़की के पास पहुंची तो आगे चल रहे ट्रक के चालक ने बीच सड़क पर अचानक ब्रेक लगा दिया। इससे पहले कि पीछे वाला ड्राइवर कुछ समझ पाता, बस ट्रक से टकरा गई। बस का अगला शीशा टूट गया और टक्कर इतनी जोरदार थी कि ड्राइवर और कंडक्टर अपनी सीटों से उछलकर आगे गिर गए।

दुर्घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से पुलिस ने घायलों को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। जहां से बस के चालक व परिचालक सहित चार लोगों की गंभीर अवस्था को देखते हुए उन्हें रुड़की के निजी अस्पताल के आईसीयू में दाखिल करवाया गया है।

हादसे में गंभीर रूप से घायल लोगों की शिनाख्त सिद्धू राम (चालक), विनोद कुमार (परिचालक), हिमी देवी और श्याम लाल के रूप में हुई है। बस में सवार यात्री हेत सिंह और हिमी देवी को अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में ज्ञान सिंह और नारायण को जनरल वार्ड में दाखिल करवाया गया है।

रुड़की के सरकारी अस्पताल में उपचार

मामूली रूप से घायल अन्य 10 यात्रियों को रुड़की के सरकारी अस्पताल में उपचार के बाद भेज दिया गया है। इधर, परिवहन निगम के सुंदरनगर डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक राजकुमार पाठक ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया सूचना मिलने के बाद उच्च अधिकारियों के निर्देश के बाद क्षेत्रीय प्रबंधक नाहन और क्षेत्रीय प्रबंधक परवाणु को घायलों का कुशलक्षेम जानने के लिए रुड़की भेजा गया है। उन्होंने बताया विभागीय स्तर पर हादसे के कारणों की जांच की रही है।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments