Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal NewsDharamshala Newsधर्मशाला में 18 वर्षीय 12वीं कक्षा की छात्रा की हत्या

धर्मशाला में 18 वर्षीय 12वीं कक्षा की छात्रा की हत्या

- Advertisement -

इस लेख में हम आपको एक बेहद दुखद घटना के बारे में बताएंगे जहां धर्मशाला के नोरबुलिंगा (Norbulingka Dharamshala) में लाहौल-स्पीति (student from Lahaul-Spiti) के एक छात्रा की हत्या की सूचना मिली है।। इस संबंध में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. छात्र फतेहपुर (Fatehpur) के पास नोरबलिंगा में किराए के मकान में रहती थी और 12वीं कक्षा में पढ़ रही थी।

पुलिस ने शक के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं छात्रा का मोबाइल कब्जे में लेकर कॉल डिटेल को खंगाला जा रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फतेहपुर में 12वीं कक्षा में अध्ययनरत लाहौल-स्पीति की रहने वाले 18 वर्षीय छात्रा पिछले दो दिन से ट्यूशन के लिए नहीं गई। इसके चलते उसके पड़ोसियों ने इस संदर्भ में पुलिस को सूचित किया।

पुलिस की मौजूदगी में जब छात्रा के कमरे को खोला गया तो छात्रा मृत अवस्था में पाई गई। प्रथम दृष्टया यह एक हत्या का मामला प्रतीत हो रहा था। वहीं पुलिस ने इसकी सूचना फोरेंसिक टीम को भी दी। टीम ने मौके पर पहुंच कर कुछ साक्ष्य जुटाए हैं। वहीं पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 302 में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने छात्रा के परिजनों को भी सूचित कर दिया है, जोकि धर्मशाला पहुंच गए हैं।

कांगड़ा की एसपी शालिनी अग्निहोत्री (SP Kangra Shalini Agnihotri) ने बताया कि पुलिस को देर रात मामले की जानकारी मिली। हत्या का मामला दर्ज किया गया और आगे की जांच शुरू की गई। कुछ संदिग्धों को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई। जांच के दौरान पता चला कि कमरे में मृतक के अलावा और भी लोग थे।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments