Tuesday, May 7, 2024
HomeHimachal Newsअति दुखद खबर : अंगीठी के धुंए ने ली 2 की जान

अति दुखद खबर : अंगीठी के धुंए ने ली 2 की जान

- Advertisement -

Kumarsain Latest Hindi News today Shimla Himachal

अति दुखद खबर आपको बता दे की शिमला जिला में कुमारसैन (Kumarsain in Shimla) के पास शिलाजान गांव में अंगीठी के धुंए से दम घुटने से दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि सात की हालत गंभीर है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मजदूरों ने ठंड से बचने के लिए रात को कमरे में अंगीठी जलाई थी। सोते-सोते अंगीठी की गैस लगने से नौ मजदूरों की तबीयत खराब हो गई।

बताया जा रहा है कि जब सुबह कमरे से कोई मजदूर बाहर नहीं निकला और न ही फोन उठा रहा था, तो लोगों ने कमरे का दरवाजा खोलकर किसी तरह मजदूरों को बाहर निकालकर CHC Kotgarh पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया, जबकि सात को उपचार के लिए CHC Kotgarh में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

मृतकों की पहचान रमेश (22) पुत्र महेंद्र सिंह और सुनील (21) पुत्र दौलत सिंह निवासी गांव चाडना डा. भाटगढ तहसील रेणुका के रूप में हुई है। गैस प्रभावितों में अनिल (22) पुत्र कुंदिया राम, कुलदीप (40) पुत्र अमर सिंह, राजेंद्र चौहान (34) पुत्र अमर सिंह, राहुल (36) पुत्र धनवीर, विनोद (29) पुत्र अमर सिंह, यशपाल (29) पुत्र कुंदिया राम सभी निवासी गांव बबाई बलीच तहसील रेणुका और कुलदीप (19) पुत्र दौलत राम गांव चाडना तहसील रेणुका जिला सिरमौर के रूप में हुई है।

आपको बता दे की ये सभी मजदूर शिलाजान में मकान निर्माण का कार्य कर रहे थे और कुलदीप मेहता के बगीचे में बने मकान के एक कमरे में रहते थे। शुक्रवार को उपरोक्त सभी मजदूरों ने ठंड से बचाब के लिए अपने कमरे में एक लोहे की बाल्टी में सूखी लकडिय़ों से आग जलाई और आग बुझने के बाद रात को यह बाल्टी अपने कमरे में ही रख ली। उसके बाद सभी मजदूर कमरे में सो गए थे।

Sirmaur news today in Hindi

शनिवार को जब मुंशी विष्णु बगीचा में गया तो उसने मजदूरों का कमरे दरवाजा खटखटाया। इस दौरान दो मजदूरों ने बड़ी मुश्किल से कमरे का दरवाजा खोला। उसके बाद सभी मजदूरों को इलाज के लिए सीएचसी कोटगढ़ में लाया गया। जहां डॅक्टरों ने दो मजदूरों को मृत घोषित कर दिया, जबकि सात का उपचार जारी है।

उधर, एसपी शिमला मोनिका भुटुंगरू का कहना है कि पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अन्य गैस पीडि़तों के बयान दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments