Tuesday, April 23, 2024
HomeStates NewsPunjab Newsइंजेक्शन से 12 छात्राएं बेसुध : स्कूल में लगा था वैक्सीनेशन कैंप

इंजेक्शन से 12 छात्राएं बेसुध : स्कूल में लगा था वैक्सीनेशन कैंप

12 schoolgirls fainted after being injected with tetanus in Punjab's Ludhiana. Vaccination camp was organized at Government Girls College of Machhiwada city.

- Advertisement -

पंजाब के लुधियाना में टेटनस की इंजेक्शन लगने से 12 स्कूली छात्राएं बेहोश हो गईं। माछीवाड़ा शहर के राजकीय कन्या महाविद्यालय में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। इंजेक्शन लगाने के बाद उन्हें चक्कर आने लगा और उनकी बेहोश हो गई। सभी लड़कियों को अस्पताल ले जाया गया और इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्कूल में 150 छात्राओं को इंजेक्शन लगाया था। जिनमें से 12 छात्राओं को बेचैनी के साथ चक्कर आने लगे।

छात्राओं में गांव बुर्ज पावत की रहने वाली मनप्रीत कौर, गांव गढ़ी बेट की अमनदीप कौर, गांव मंड सेखेवाल की जसप्रीत कौर, गांव झरोड़ी की मनप्रीत कौर, माछीवाड़ा की शहनाज, गांव मिठेवाल की हरप्रीत कौर, माछीवाड़ा की खुशी और 5 अन्य छात्राएं शामिल है।

यह भी पढ़े : हिमाचल में स्पेशलिस्ट डॉक्टर की लाश जंगल में मिली

छात्राओं के परिजन पहुंचे अस्पताल सूचना मिलते ही छात्राओं के पेरेंट्स अस्पताल पहुंच गए। गुस्से में उन्होंने डॉक्टरों और अधिकारियों से जवाब मांगा। डॉक्टरों ने उन्हें आश्वासन दिया कि छात्राओं की हालत स्थिर है और उन्हें उपचार दिया जा रहा है।

डाक्टर बेहोश होने का कारण खौज रहे

छात्राओं का इलाज कर रहे Dr. Rishabh Dutt and Dr. Manjinder ने कहा कि सरकार के निर्देश के बाद विभाग ने स्कूल में वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया था। प्राथमिक उपचार के बाद बच्चियों को उनके घर भेज दिया गया है। केवल 12 लड़कियां बेहोश हो गई, जबकि उनके साथ टीका लगवाने वाली सभी लड़कियां ठीक हैं। डॉक्टरों की टीम इसका कारण जानने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़े : अति दर्दनाक हादसे ने ले ली 3 वर्षीय बच्चे की जान

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments