Wednesday, April 24, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल में क्रिसमस पर बर्फबारी के आसार, क्या कहता है मौसम विभाग...

हिमाचल में क्रिसमस पर बर्फबारी के आसार, क्या कहता है मौसम विभाग जानिए

- Advertisement -

बड़ी खबर आपको बता दे की Himachal में Christmas के मौके पर snowfall हो सकती है। Christmas पर बर्फबारी के आसार बन रहे है। Himachal के पहाड़ी क्षेत्रों में 25 और 26 दिसम्बर को मौसम विभाग ने हल्की बर्फबारी की संभावना जताई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

हालांकि इस दौरान भारी snowfall के कोई आसार नहीं हैं, लेकिन Christmas पर आसमान से बर्फ के फाहे गिर सकते हैं। Meteorological Director Surendra Pal ने बताया कि 25 से 28 दिसम्बर के बीच लाहौल-स्पीति, किन्नौर और चम्बा के अधिक ऊंचे क्षेत्रों में हिमपात की संभावना बन रही है जबकि 30 और 31 दिसम्बर को Shimla, Kullu, Mandi की ऊंची चोटियों पर भी बर्फबारी हो सकती है।

यह भी पढ़े : डिप्टी CM एक्शन में : बाहरी राज्यों की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन की होगी जांच

इससे tourists का भी बर्फ के दीदार का सपना पूरा हो सकेगा। Himachal में बर्फबारी से पहले ही सर्दी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। बीते सप्ताह रिकाॅर्ड गर्मी के बाद 2-3 दिनों में न्यूनतम तापमान में 5.6 डिग्री सैल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है जबकि बीते 24 घंटे के दौरान 3 डिग्री तक की कमी आई है।

snowfall on Christmas in Shimla Himachal

Yellow alert for cold wave in the plains areas

Himachal Meteorological Department ने 24 दिसम्बर तक प्रदेश के plains and low-lying areas में शीतलहर चलने का Yellow alert जारी किया है। साथ ही सुबह से दोपहर तक कम ऊंचे क्षेत्रों में dense fog छाए रहने की चेतावनी जारी की गई है। इससे विजिबिलिटी 50 मीटर तक कम होगी।

यह भी पढ़े : हिमाचल में सुपरवाइजर के 150 पदों की भर्ती के लिए Interview

आपको बता दे की ऐसे में वाहन चालकों को गाड़ी चलाते वक्त सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। rain and snowfall के बगैर ही Kukumseri का न्यूनतम तापमान -6.6 degree Celsius तक लुढ़क गया है।

आपको बता दे की -5.9 degree in Keylong व -1 degree in Kalpa न्यूनतम तापमान हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार सामान्य की तुलना में Mandi के न्यूनतम तापमान में सबसे ज्यादा 2.9 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments