Monday, April 22, 2024
HomeStates NewsHaryana Newsराजस्थान में एक बार फिर बारिश की चेतावनी. मौसम कब ख़राब होना...

राजस्थान में एक बार फिर बारिश की चेतावनी. मौसम कब ख़राब होना शुरू होगा और कब तक रहेगा?

- Advertisement -

राजस्थान में मौसम फिर (Weather in Rajasthan) बदलेगा. 12 मार्च से एक और नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करेगा। इससे उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाके प्रभावित होंगे.

राजस्थान में भी मौसम खराब रहेगा

आपको बता दे की खासकर राजस्थान में भी मौसम खराब रहेगा। राजस्थान में 12 मार्च से मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग की मानें तो सूबे में 13 मार्च को छिटपुट बारिश की संभावना है। राजस्थान में इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम इस रिपोर्ट में जानें…

मौसम विभाग की ओर से जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन के मुताबिक, एक के बाद एक दो पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय पर एक्टिव होने वाले हैं। पहला पश्चिमी विक्षोभ 10 मार्च की रात से एक्टिव होगा तो दूसरा अन्य पश्चिमी विक्षोभ 12 मार्च से एक्टिव होने वाला है। यह पश्चिमी विक्षोभ अपेक्षाकृत मजबूत होगा। इसका असर मैदानी इलाकों पर भी देखा जाएगा। एक अन्य ट्रफ रेखा उत्तरी ओडिशा से आंध्र प्रदेश तक फैली हुई है।

तेलंगाना और आसपास के इलाकों पर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी बना हुआ है। इन वेदर सिस्टम का प्रभाव उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों पर साफ नजर आएगा। 11 से 14 तारीख के दौरान पंजाब में बारिश के आसार बन रहे हैं।

हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में छिटपुट बारिश की संभावना

वहीं 13 मार्च को हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान (Rain in Haryana, Uttar Pradesh and Rajasthan) में छिटपुट बारिश की संभावना है। इस दौरान तेज गति से हवाएं चलेंगी। खासकर पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान (Eastern and Western Rajasthan) के विभिन्न हिस्सों में बारिश के आसार बन रहे हैं।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments