Thursday, May 2, 2024
HomeHimachal Newsनहीं कूद पाईं तो जान बचाने छिप गईं शौचालयों में, दम घुटने...

नहीं कूद पाईं तो जान बचाने छिप गईं शौचालयों में, दम घुटने से 4 महिलाओं की मोत

- Advertisement -

हिमाचल के सोलन के झा़ड़माजरी में परफ्यूम फैक्टरी (Perfume factory in Jharmajri, Solan, Himachal) में शनिवार को चार शव मिले। चारों महिलाएं हैं। बीते दिन ये महिला कामगार तीसरी मंजिल में काम कर रही थीं। चारों महिलाएं तीसरी मंजिल से कूदने का साहस नहीं जुटा पाईं और दो महिलाएं एक कोने के शौचालय और दो अन्य दूसरे कोने में बने शौचालय में छिप गईं। मगर उन्हें क्या पता था कि आग की तपिश व धुएं से बचना मुश्किल होगा। चारों महिलाओं ने शौचालय में ही दम तोड़ दिया।

आपको बता दे की हालात ऐसी थी कि इनके शव तक पहचानना मुश्किल हो गया था। आग की तपिश से इनके कपड़े भी बदन पर बुरी तरह से चिपके हुए थे। प्रारंभिक जांच में दम घुटने और जलने से इनकी मौत हो हुई है। जानकारी के अनुसार कंपनी में दोपहर के भोजन के बाद सभी कामगार अपने-अपने फ्लोर पर जाकर काम में लग गए।

10 मिनट बाद पहली मंजिल पर अचानक स्टोर में आग लग गई। कामगारों के अनुसार ठंड के चलते केमिकल के ड्रम को हीटिंग दी रही थी जिसके चलते आग लगी। जिस समय आग लगी ग्राउंड फ्लोर व पहली मंजिल के कामगार आसानी से कूद गए लेकिन दूसरी व तीसरी मंजिल की 8 महिला कामगार साहस नहीं कर पाईं और अपनी जान बचाने के लिए चार महिला कामगार तीसरी मंजिल में दोनों ओर बने शौचालयों में छिप गईं।

एनडीआरएफ की टीम ने शनिवार दोपहर 12:00 बजे से सर्च अभियान तो शुरू किया लेकिन कंपनी के भीतर तेज तापमान होने से अंदर नहीं जा पाए। शौचालय बाहर की ओर से थे। जैसे ही दोनों ओर से शौचालय तोड़े गए तो चार शव मिले। इन सभी चारों शवों को नालागढ़ अस्पताल (Nalagarh Hospital) पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। शवों में कामगारों को कपड़े भी चिपके हुए थे। परिजनों से चार में से तीन की शिनाख्त कर ली है।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments