Sunday, May 5, 2024
HomeChandigarh Mohali Newsबड़ा हादसा : 50 फुट की ऊंचाई से गिरा झूला, 10 लोग...

बड़ा हादसा : 50 फुट की ऊंचाई से गिरा झूला, 10 लोग जख्मी, वीडियो वायरल

- Advertisement -

Chandigarh News : चंडीगढ़ पंजाब के मोहाली जिले (Mohali district of Chandigarh, Punjab) में एक मेले में रविवार रात को बड़ा हादसा हो गया। ड्रॉप टावर नाम के झूले में तकनीकी खराबी आ गई और इस वजह से झूला 50 फुट ऊंचाई से तेजी नीचे आकर गिरा।

Major accident Mohali Chandigarh Punjab

इस दौरान 10 लोग गंभीर रूप घायल हो गए हैं। इनमें बच्चे, महिला व पुरूष शामिल हैं। पांच घायलों को सिविल और अन्य पांच को निजी अस्पतालों में दाखिल कराया गया है।

बताया जा रहा है कि झूले के संचालक मौके से फरार हो गए हैं। सूचना मिलते ही एसडीएम सरबजीत कौर व नायब तहसीलदार अर्जुन ग्रेवाल मौके पर पहुंचे। जिला प्रशासन ने मामले की जांच का आदेश दिया है।

डीसी अमित तलवार ने कहा कि मामले की जांच करवाई जाएगी। इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ताजा मिली जानकारी के मुताबिक मोहाली के फेज आठ दश्हारा ग्राउंड (Mohali Phase Eight Dasara Ground) में लंदन ब्रिज नाम से यह मेला चल रहा था। रविवार होने के चलते काफी संख्या में लोग अपने परिवार के साथ मेले में पहुंचे थे।

इस बीच काफी संख्या में युवा ड्रॉप टॉवर झूले के पास पहुंचे। करीब 30 लोग उसमें सवार थे। जब झूला ऊपर घूम रहा था, इसी दौरान उसमें अचानक खराब आ गई।

लोग कुछ समझ पाते, उससे पहले यह तेज गति से नीचे आकर गिर गया। उसमें सवार लोगों को भी इस चीज का अहसास नहीं था। हालांकि इस दौरान सभी सवारों ने सीट बेल्ट रखी थी। इसी वजह से जानी नुकसान होने से बच गया। इस दौरान झूले से लोग उछलकर प्लेटफार्म पर गिरे।

हालांकि इस दौरान जब झूला नीचे गिरा तो उसे संभाल रहा स्टाफ वहां से भाग गया। हालांकि लोगों ने उनका पीछा करने कोशिश तक की। इस दौरान मेला स्थल पर भगदड़ मच गई। मौके पर पहुंचे डीएसपी सिटी- दो हरसिमरन सिंह बल ने कहा कि रविवार को मेले में भीड़ थी। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह कैसे हुआ। उसी के बाद मामला दर्ज किया जाएगा।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments