Friday, March 29, 2024
HomeHimachal News10वीं, 12वीं की परीक्षाओं को लेकर विभाग का बड़ा फैसला

10वीं, 12वीं की परीक्षाओं को लेकर विभाग का बड़ा फैसला

हिमाचल प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच स्कूल शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षाएं 13 अप्रैल से शुरू हो रही है। ऐसे में बोर्ड ने परीक्षार्थियों को राहत देते हुए कोविड-19 संक्रमित परीक्षार्थियों की परीक्षा को लेकर अहम निर्णय लिया है। स्कूल शिक्षा बोर्ड ने परीक्षार्थियों को बड़ी राहत देते हुए जो भी परीक्षार्थी कोरोना संक्रमित होगा, उनकी वार्षिक परीक्षाएं बाद में लेने का फैसला लिया है.

हालांकि इससे पहले बोर्ड ने कोरोना संक्रमित परीक्षार्थियों की वार्षिक परीक्षा उसी दिन अलग कक्ष में करवाने की बात कही थी लेकिन अब सुरक्षा के मध्य नजर कोरोना संक्रमित परीक्षार्थियों की परीक्षा उनके स्वस्थ होने व 13 अप्रैल से शुरु होने वाली वार्षिक परीक्षाओं के समाप्त होने के बाद आयोजित की जाएंगी। इन परीक्षार्थियों के लिए स्कूल शिक्षा बोर्ड फिर से डेटशीट बनाएगा और दोबारा उनके प्रश्न पत्र तैयार किए जाएंगे। जिसके संचालन में सहयोग के लिए शिक्षा बोर्ड ने पहले ही डी.सी., सी.एम.ओ. सहित पुलिस विभाग को भी पत्र लिख दिया है।

परीक्षा केंद्र में परीक्षा से पहले परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। सर्दी, खांसी और जुकाम से पीड़ित विद्यार्थियों के लिए परीक्षा केंद्र में अलग कमरा होगा। वही परीक्षा के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस कर्मियों की भी सहायता ली जाएगी। कंटेनमेंट जोन से आने वाले परीक्षार्थी भी परीक्षा में भाग ले सकेंगे। वहीं यदि किसी परीक्षार्थी के परिवार के कोई कोरोना पॉजीटव हैं तो भी परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लेगा, बेर्शते परीक्षार्थी की कोरोना रिपोर्ट नैगटिव होनी चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments