Sunday, May 5, 2024
HomeHimachal Newsसरकारी स्कूल की छात्रा ने बनाया वेजिटेबल प्लकर डिवाइस, TOP-10 में शामिल

सरकारी स्कूल की छात्रा ने बनाया वेजिटेबल प्लकर डिवाइस, TOP-10 में शामिल

- Advertisement -

Solan News Today : बड़ी खबर आपको बता दे की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परवाणू की छात्रा अंकिता का मॉडल प्रदेश के टॉप-10 मॉडल में शामिल किया गया है। सोलन में 2 दिवसीय इंस्पायर प्रदर्शनी में अंकिता ने मॉडल का प्रदर्शन किया था, जिसे काफी सराहा गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

आपको बता दे की प्रदर्शनी में हिमाचल के 132 विद्यालयों के प्रतिभागियों ने मॉडल प्रदर्शित किए थे। प्रतियोगिता में टॉप-10 प्रतिभागियों में शामिल होना अंकिता व स्कूल के लिए गर्व की बात है। जमा एक की छात्रा अंकिता अब अगली प्रतियोगिता की तैयारियों में जुट गई है।

Solan News In Hindi

आपको बता दे की Ankita Government Senior Secondary School, Parwanoo की साइंस स्ट्रीम में 11वीं की स्टूडेंट है। स्कूल की प्रिंसिपल किरण शर्मा ने बताया कि अंकिता होनहार छात्रा है, जो पढ़ाई करने के अलावा अन्य गतिविधियों में भी एक्टिव रहती है। उसकी यह रचनात्मकता भी काफी सराहनीय है।

स्कूल प्रधानाचार्य ने बताया कि अंकिता हरेक कार्य को एकाग्रता से करती है। यही कारण है कि 132 विद्यालयों के प्रतिभागियों में उसने टॉप-10 में स्थान हासिल किया है। इसके लिए अंकिता के अभिभावक व स्कूल स्टाफ बधाई का पात्र है।

Latest Solan News in Hindi

उधर, अंकिता ने बताया कि उसने किसान भाइयों की सहूलियत के लिए खेतीबाड़ी में इस्तेमाल के लिए वेजिटेबल प्लकर डिवाइस बनाया है। इसे बनाने के साथ-साथ इसका सफल प्रयोग को का प्रैक्टिकल भी प्रस्तुत किया है। निर्णायकों ने मॉडल की सराहना से अंकिता के उत्साह इजाफा हुआ है।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments