Thursday, May 2, 2024
HomeHimachal CM Sukhwinder Singh SukhuCM सुक्खू का बड़ा फैसला : सभी बच्चों को मिलेंगे 600 रुपए

CM सुक्खू का बड़ा फैसला : सभी बच्चों को मिलेंगे 600 रुपए

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश से जुड़ी एक बड़ी खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं जिसमें CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लोगों की मांग को देखते हुए अपना एक फैसला बदला है। राज्य सरकार ने अब पहली से आठवीं कक्षा तक के सभी लड़कों व लड़कियों को निःशुल्क स्कूल वर्दी के लिए 600 रुपए प्रति विद्यार्थी प्रदान करने का निर्णय लिया है।

आपको बता दें कि इससे हिमाचल प्रदेश के लगभग 5.25 लाख विद्यार्थी लाभान्वित होंगे। यह जानकारी Chief Minister Thakur Sukhwinder Singh Sukhu ने दी। इससे पहले कैबिनेट में वह फैसले के अनुसार एससी, एसटी और बीपीएल के परिवारों के बच्चों को ही यह लाभ दिया जा रहा था।

यह भी पढ़े :   Himachal School News : हिमाचल में 200 स्कूल बंद

CM सुक्खू ने कहा कि वर्दी की यह राशि विद्यार्थी अथवा उनकी माता के बैंक खाते में प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (DBT) के माध्यम से अंतरित की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि विद्यार्थियों के माता-पिता का आर्थिक बोझ कम करने के दृष्टिगत यह निर्णय लिया गया है और प्रत्यक्ष लाभ अंतरण से राशि सीधे लाभार्थी को भेजने से इसमें पारदर्शिता भी सुनिश्चित होगी।

यह भी पढ़े :  CM Sukhu बोले ; अब चार साल में पूरी करेंगे गारंटियां

सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार विद्यार्थियों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सदैव तत्पर है और उन्हें लाभान्वित करने के लिए विभिन्न कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार विद्यार्थियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कृतसंकल्प है और इसके दृष्टिगत प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में चरणबद्ध ढंग से राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल स्थापित किए जा रहे हैं। इन मॉडर्न स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के साथ ही विद्यार्थियों को उचित शैक्षणिक वातावरण और विभिन्न गतिविधियों के लिए पर्याप्त स्थान भी उपलब्ध करवाया जाएगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट के लिए Join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments