Monday, May 6, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल में 21 अगस्त से भारी बारिश की चेतावनी, 5 दिनों तक...

हिमाचल में 21 अगस्त से भारी बारिश की चेतावनी, 5 दिनों तक मौजूदा मौसम का पूर्वानुमान जानें

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश से ताज़ा खबर (latest news Himachal Pradesh) यह आ रही है की निचले और मध्य पहाड़ी भागों में कुछ स्थानों पर अगले 48 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश में 21 अगस्त से बारिश की गतिविधि वितरण और तीव्रता में बढ़ने की संभावना है और 24 अगस्त तक राज्य के कई हिस्सों में बारिश जारी रहेगी।

जानकारी आपको बता दे की विभाग के अनुसार 21 से 23 अगस्त के दौरान चंबा, कांगड़ा, शिमला, कुल्लू, मंडी, बिलासपुर, हमीरपुर, ऊना, सोलन और सिरमौर जिले (heavy to very heavy rain Chamba, Kangra, Shimla, Kullu, Mandi, Bilaspur, Hamirpur, Una, Solan and Sirmaur districts) में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान कुछ स्थानों पर अंधड़ चलने व बिजली गिरने की संभावना भी है।

हिमाचल के इन जिलों में अचानक बाढ़ का खतरा

आपको बता दे की भारी बारिश की स्थिति में कांगड़ा, चंबा, शिमला, मंडी, कुल्लू, सिरमौर, सोलन, किन्नौर और लाहौल-स्पीति जिलों (Kangra, Chamba, Shimla, Mandi, Kullu, Sirmaur, Solan, Kinnaur and Lahaul-Spiti districts.) में जलक्षेत्रों और अन्य चैनलों पर अचानक बाढ़ की स्थिति पैदा हो सकती है। संवेदनशील क्षेत्रों में भूस्खलन, पेड़ गिरने की आशंका भी है।

स्थानीय लोग, सैलानी इन बातों का रखें ध्यान

  • गंतव्य के लिए रवाना होने से पहले अपने मार्ग पर यातायात की जांच करें।
  • इस संबंध में जारी की गई सभी यातायात सलाह का पालन करें।
  • उन क्षेत्रों में जाने से बचें,जहां अक्सर जलभराव की समस्या होती है।
  • संबंधित विभागों की ओर से जारी सलाह और दिशा-निर्देशों का पालन करें।
  • कमजोर ढांचे में और उसके आसपास रहने से बचें।
  • बरसात में नदी-नालों के नजदीक न जाएं
- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments