Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal Newsखंभों में लाइट लगाते समय 25 साल के कर्मचारी की मौत

खंभों में लाइट लगाते समय 25 साल के कर्मचारी की मौत

- Advertisement -

सिरमौर जिले के पांवटा साहिब-शिलाई एनएच-707 पर तारुवाला (Taruwala Paonta Sahib Shillai NH-707 in Sirmaur) के समीप खंभों में लाइटें लगाते समय हादसे में एक कर्मचारी की मौत हो गई। हाइड्रा मशीन की लिफ्ट ट्राॅली की लोहे की रस्सी और हुक टूट गया। गंभीर रूप से घायल कर्मी को सिविल अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस टीम पहुंची और जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब से शिलाई एनएच-07 पर तारुवाला के समीप शनिवार को एनएच पर कंपनी खंभों पर लाइटें लगवाने का कार्य करवा रही थी। एक दुकान के सामने एनएच पर एक हाइड्रा मशीन खड़ी थी। इसके आगे एक लोहे कि लिफ्ट ट्रॉली लगी थी।

लिफ्ट ट्रॉली पर खड़ा होकर उत्तराखंड के विकासनगर जिले (Vikasnagar district of Uttarakhand) के गांव अंबाड़ी का निवासी रोहित (25) पुत्र महेंद्र सिंह खंभे पर लाइटें लगाने का कार्य कर रहा था। रस्सी से यह ट्रॉली बंधी हुई थी। इस बीच लोहे की रस्सी अचानक टूट गई। इसके चलते ट्रॉली पर काम कर रहा रोहित नीचे गिर गया। ट्राॅली व हाइड्रा का हुक भी टूटकर सिर के ऊपर लगा। सिर ट्रॉली के नीचे दब गया। मौके पर कार्यरत कंपनी के कर्मचारियों ने ट्रॉली के नीचे से बाहर निकाला।

निजी वाहन में उपचार के लिए सिविल अस्पताल पांवटा साहिब पहुंचाया। अस्पताल में घायल रोहित ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने लापरवाही बरतने पर हाइड्रा मशीन के चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी पांवटा साहिब अशोक चौहान ने मामले की पुष्टि की है। कहा कि आरोपी हाइड्रा चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments