Thursday, May 9, 2024
HomeHimachal CM Sukhwinder Singh Sukhuओल्ड पेंशन पर CM का नया फार्मूला, NPS कर्मचारी संघ के साथ...

ओल्ड पेंशन पर CM का नया फार्मूला, NPS कर्मचारी संघ के साथ होगी बैठक

Breaking News आपको बता दे की Himachal में 18 साल बाद old pension की restore को लेकर Chief Minister Sukhwinder Singh Sukhu ने नया फार्मूला अपनाया है। दिल्ली से वापस आते ही रविवार को वित्त विभाग के अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री ने दो स्तर की वार्ता की है, लेकिन किसी को भी अपना आइडिया नहीं दिया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

आपको बता दे की यह भी जाहिर नहीं होने दिया कि वह किस फार्मूले पर काम करना चाहते हैं? अब 28 दिसंबर को New Pension Scheme Employees Union के साथ Sukhu ने बैठक रखी है। इन employees को फोन के जरिए इसकी सूचना दी गई है और 28 दिसंबर को 12:00 बजे टेंटेटिव टाइम दिया गया है।

बता दे की इस बैठक के लिए NPS Union की तरफ से कुल 12 लोगों को बुलाया गया है, लेकिन NPS Union को मुख्यमंत्री कार्यालय से यह कहा गया है कि वह old pension पर प्रेजेंटेशन लेकर आए। दूसरी तरफ वित्त विभाग के अधिकारियों को भी अलग से प्रेजेंटेशन लाने को कहा गया है।

यह भी पढ़े : HPSSC Recruitment Hamirpur Himachal

इस बैठक में मुख्यमत्री वित्त विभाग की प्रेजेंटेशन को देखेंगे। फिर एनपीएस कर्मचारी संघ की प्रेजेंटेशन से इसको कंपेयर करेंगे। फिर संभव है कि अपनी बात कहें। इस रणनीति ने वित्त विभाग के अधिकारियों को भी उलझा दिया है।

Rajasthan Chhattisgarh Jharkhand and Punjab OPS restore

वित्त विभाग से पहले ओल्ड पेंशन को लेकर 4 राज्यों के मॉडल पर काम कर रहा था। इसमें Rajasthan Chhattisgarh Jharkhand and Punjab के फार्मूले शामिल हैं। सामान्य तौर पर अधिकारियों को लग रहा था कि मुख्यमंत्री पंजाब का फार्मूला अपनाएंगे, ताकि स्कीम बनाने के लिए सभी प्रभावों का आकलन करने को समय मिल जाए।

दिल्ली जाने से पहले जो निर्देश मुख्यमंत्री दे गए थे। उसमें Rajasthan formula की तरफ उनका झुकाव ज्यादा था। सुखविंदर सुक्खू पहले भी कह चुके हैं कि एनपीएस कंट्रीब्यूशन रोक दिया जाए और ओल्ड पेंशन लागू हो जाए, लेकिन अब 28 दिसंबर की बैठक में ही तय हो पाएगा कि वह क्या नए निर्देश देते हैं।

यह भी पढ़े : युवाओं को झटका : कर्मचारी चयन आयोग की 2500 भर्तियां पर खतरा

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments