Friday, May 3, 2024
HomeHimachal Newsछात्र ध्यान दें : नौवीं और 11वीं कक्षा की नियमित, exam की...

छात्र ध्यान दें : नौवीं और 11वीं कक्षा की नियमित, exam की datesheet जारी

- Advertisement -

छात्रों के लिए एक ताजा तरीन खबर लेकर आए हैं कि Himachal Pradesh Board of School Education (hpbose) ने शैक्षणिक सत्र 2022-23 की 9th and 11th classes की नियमित व compartment exams को लेकर बुधवार को डेटशीट जारी कर दी है। दोनों कक्षाओं के लिए 3 मार्च से अपराह्न काल में 12:45 से 4:00 बजे तक परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

नौवीं कक्षा की डेटशीट यहां देखें

यह भी पढ़े : सुक्खू कैबिनेट की दूसरी बैठक ला सकती है खुशियां

नौवीं कक्षा का दे यहां ध्यान दे की Secretary of Himachal Pradesh School Education Board, Dr. Madhu Chowdhary ने बताया कि नौवीं कक्षा के लिए 3 मार्च को अंग्रेजी विषय की परीक्षा ली जाएगी। उन्होंने बताया कि 4 मार्च को फाइनेशियल लिट्रेसी, छह मार्च को कला ए (स्केल एवं ज्योमिती), स्वर संगीत, वाद्य संगीत, गृह विज्ञान, वाणिज्य, अर्थशास्त्र, कंप्यूटर साइंस, कृषि, ऑटोमोटिव, आईटी इनेब्ल्ड सर्विसेस, मीडिया एवं मनोरंजन, रीटेल, शारीरिक शिक्षा आदि, 7 को कला बी, 9 को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, 13 को गणित, 15 को संस्कृत, उर्दू, पंजाबी, तमिल, तेलगू, 17 को सामाजिक विज्ञान और 20 को हिंदी विषय की परीक्षा ली जाएगी।

11वीं कक्षा की डेटशीट यहां देखें

यह भी पढ़े : हिमाचल में बड़ा हादसा ; 6 साल की मासूम समेत…

11वीं कक्षा का दे यहां ध्यान दे की डॉ. मधु चौधरी ने बताया कि 11वीं कक्षा के लिए 3 मार्च को अंग्रेजी, 4 को पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, 6 को फिजिक्स, हिंदी, 7 को बिजनेस स्टडीज, 9 को अकाउंटेंसी, केमिस्ट्री, दस को मनोविज्ञान, 13 को मानवीय पारिस्थितिकी एवं परिवार विज्ञान, 14 को गणित, 15 को संगीत, 16 को बायोलॉजी, इतिहास, 17 को फ्रेंच, संस्कृत एवं उर्दू, 18 को भूगोलशास्त्र, नृत्य, फाइन आर्ट्स, 20 को फाइनेशियल लिट्रेसी, 21 को कंप्यूटर साइंस, शारीरिक शिक्षा, योग, कृषि, ऑटोमोटिव, आईटीईएस, मीडिया एवं मनोरंजन, रीटेल, टूरिज्म एंड होस्पिटेलिटी, 23 को समाजशास्त्र, 24 को दर्शनशास्त्र, 25 को अर्थशास्त्र और 27 को राजनीति शास्त्र की परीक्षा ली जाएगी।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments