Friday, April 26, 2024
HomeHimachal News10वीं-12वीं के छात्रों को दोबारा देनी पड़ेगी परीक्षा; शिक्षा बोर्ड की लापरवाही...

10वीं-12वीं के छात्रों को दोबारा देनी पड़ेगी परीक्षा; शिक्षा बोर्ड की लापरवाही का हुए शिकार

- Advertisement -

Himachal Pradesh से बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है जिसमें Himachal Pradesh School Education Board की लापरवाही से प्रदेश के 10वीं-12वीं के तीन छात्रों पर भारी पड़ी है। यह तो आपको पता होगा कि अगले माह स्कूल शिक्षा बोर्ड टर्म-2 की परीक्षाएं आयोजित कर रहा है.

यह भी पढ़े : हिमाचल के निजी स्कूलों के लिए फरमान : यहाँ देखें पूरी जानकारी

बड़ी खबर यह है कि Mandi district से संबंध रखने वाला छात्र टर्म-1 की परीक्षा को दोबारा देगा। छात्र को यह परीक्षा बोर्ड कार्यालय में उसकी गुम हुई उत्तरपुस्तिका के कारण देनी पड़ी है। बोर्ड की इस लापरवाही का शिकार दो अभ्यर्थी पहले भी हो चुके हैं।

जो जानकारी हमें मिली है उसके अनुसार हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने सितंबर-अक्तूबर माह में टर्म-1 परीक्षाओं का आयोजन किया था, जबकि जनवरी में टर्म-1 की परीक्षाओं का परिणाम भी घोषित कर दिया था। साथ ही टर्म-2 की परीक्षाओं के लिए डेटशीट भी जारी कर दी है।

यह भी पढ़े :  हिमाचल सरकार ने बंद कर दिए 24 कॉलेज ; अब छात्रों का क्या होगा

यह जानकारी भी आपको बता दें कि जिला Mandi और Kangra से संबंध रखने वाले तीन छात्रों से टर्म-1 की परीक्षा दोबारा देने को कहा गया है। इनमें से दो छात्र तो परीक्षा दे चुके हैं, जबकि दो मार्च को 10वीं कक्षा के एक अन्य छात्र की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

अंत में आपको यह भी बता दें कि इससे पहले दसवीं कक्षा की कला-एक और दूसरी बारहवीं की फिजिक्स विषय की उत्तरपुस्तिका गुम होने के कारण अभ्यर्थी परीक्षाएं दे चुके हैं। इस संदर्भ में स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. विशाल शर्मा ने बताया कि उत्तर पुस्तिकाएं कैसे गुम हुई हैं, इसकी जांच पड़ताल की जा रही है।

हिमाचल की ताजा अपडेट के लिए Join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments