Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल में कहर, 2 दिन में 13 लोगों की गई जान

हिमाचल में कहर, 2 दिन में 13 लोगों की गई जान

- Advertisement -

Heavy losses due monsoon rains in Himachal

मानसून की पहली बारिश से हिमाचल प्रदेश को भारी नुक्सान उठाना पड़ा है। वीरवार को भी प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश दर्ज की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक बीते 2 दिनों में हिमाचल प्रदेश में लाखों रुपए के नुक्सान का आकलन किया गया है। प्रदेश में 4 दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश में 1 से 4 जुलाई तक बारिश जारी रहने के आसार हैं। 1 जुलाई के लिए भारी बारिश का ऑरैंज अलर्ट जारी हुआ है। अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने सैलानियों व आम लोगों को नदी-नालों में न उतरने की चेतावनी दी है। भारी बारिश से भूस्खलन का भी खतरा है। उधर, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकारण की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में इन 2 दिनों के अंदर 13 लोगों की मौत हुई है। ये मौतें सोलन, ऊना, मंडी, लाहौल-स्पीति, चम्बा, कांगड़ा, किन्नौर, शिमला और हमीरपुर जिले (Solan, Una, Mandi, Lahaul-Spiti, Chamba, Kangra, Kinnaur, Shimla and Hamirpur districts) में हुई हैं।

सिहुंता में सबसे ज्यादा बरसे मेघ (Most of the clouds rained in Sihunta)

बीती रात चम्बा जिले के सिहुंता (Sihunta in Chamba district) में 111 मिलीमीटर, नाहन (Nahan) 64, नालागढ़ (Nalagarh) 62, तीसा 45, गग्गल-सलूणी (Gaggal-Saluni) 44, धर्मशाला (Dharamsala) 42, पांवटा साहिब (Paonta Sahib) 41 तथा शिमला-सुंदरनगर (ShimlaSundernagar) में 34-34 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments