Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल तालाब में 6 वर्षीय बच्ची की डूबने से मौत

हिमाचल तालाब में 6 वर्षीय बच्ची की डूबने से मौत

- Advertisement -

Kangra/Chamunda News : खबर सामने यह आई है की हिमाचल के कांगड़ा जिले में 2 अलग-अलग स्थानों पर हुए हादसों में 3 लोगों की डूबने से मौत हो गई। इनमें एक 6 साल की बच्ची शामिल है।

जानकारी के अनुसार पहले मामले पुलिस थाना कांगड़ा (Police Station Kangra) के अंतर्गत बाण गंगा-बनेर खड्ड (Baan Ganga-Baner Khad) में नहाते समय मां-बेटा डूब गए।

मृतकों की पहचान सरिता (42) पत्नी सुखबीर सिंह व आकाश (21) पुत्र सुखबीर सिंह निवासी रसूलपुर, जिला फरीदाबाद के रूप में की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 12 लोगों ग्रुप ब्रजेश्वरी मंदिर (Brajeshwari temple) में माता के दर्शनों के लिए आया हुआ था, जिसमें सरिता, उसका बेटा आकाश, सरिता की 2 बहनें कमलेश व गीता शामिल थे।

दर्शन करने के बाद सभी लोग बाण गंगाा जोकि बनेर खड्ड में स्थित स्थान है, उसमें आस्था के चलते नहाने चले गए। नहाते हुए आकाश पानी में डूब गया तो उसकी मां अपने बेटे को बचाने उसके पीछे गई लेकिन बेटे को बचाते हुए वह भी डूब गई।

स्थानीय लोगों की मदद से उक्त मां-बेट को खड्ड से निकाल कर डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

श्री चामुंडा नंदीकेश्वर धाम में 6 वर्षीय बच्ची की तालाब में डूबने से मौत

दूसरे मामले में श्री चामुंडा नंदीकेश्वर धाम में शुक्रवार शाम को एक 6 वर्षीय बच्ची की तालाब में डूबने से मौत हो गई। मृतक बच्ची की पहचान 6 वर्षीय रिया पुत्री अजय कुमार निवासी अमृतसर के रूप में की गई है।

चौकी प्रभारी भागमल ने बताया कि पिछले कई माह से अजय कुमार अपने परिवार के साथ यहां ठहरा हुआ था जोकि चामुंडा मंदिर में सफाई का काम कर रहा था। दोपहर के बाद दंपति सफाई के काम में जुटा हुआ था जबकि उनकी बेटी रिया तालाब में नहाने चली गई। तैरना न आने के कारण वह तालाब मे डूब गई।

बच्ची को तुरंत तालाब से निकालकर पीएचसी बड़ोई ले जाया गया, जहां से उसे टांडा रैफर कर दिया परंतु परिवारिक सदस्य उसे डाढ में स्थित निजी अस्पताल में ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

चौकी प्रभारी भागमल ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments