Wednesday, May 8, 2024
HomeStates Newsबिजली गिरने से 350 भेड़-बकरियों की मौत; नुकसान का जायजा लेने पहुंचेगी...

बिजली गिरने से 350 भेड़-बकरियों की मौत; नुकसान का जायजा लेने पहुंचेगी टीम

- Advertisement -

बहुत ही दुखद खबर सामने आ रही है जिसमें उत्तराखंड के उत्तरकाशी (Uttarkashi Uttarakhand) में शनिवार रात को बिजली गिरने से 350 से ज्यादा भेड़-बकरियां (350 sheep and goats) की मौत हो गई। जो जानकारी हमें मिली है उसकी माने तो भटवाड़ी ब्लॉक के बारसू गांव (Barsu village of Bhatwadi block) के तीन लोग अपनी हजार से ज्यादा भेड़-बकरियों को ऋषिकेश से उत्तरकाशी (Rishikesh to Uttarkashi) लेकर जा रहे थे।

रात को वे डुंडा तहसील के खट्टूखाल (Khatukhal in Dunda tehsil) के पास पहुंचे थे। इस दौरान लगातार बारिश हो रही थी और तेज आंधी चल रही थी। रात करीब 9 बजे बिजली गिरी और उसकी चपेट में आने से 350 से ज्यादा भेड़-बकरियों की मौत हो गई।

कर्मचारियों में मचा हड़कंप : हिमाचल में 1600 आउटसोर्स कर्मी नौकरी से निकाले; सैकड़ों 31 मार्च को होंगे बाहर

इस घटना से घबरा गए गांव के लोग

एक साथ इतने जानवरों की मौत होने से गांव वाले लोग घबरा गए। उन्होंने भटवाड़ी ब्लॉक (Bhatwadi block) की प्रमुख विनीता रावत को घटना की जानकारी दी।

यह भी पढ़े : लाखों लोगों को झटका ; चावल-आटे के कोटे में भारी कटौती

विनीता रावत ने डीएम और जिला आपदा प्रबंधन विभाग को घटना के बारे में बताया। गांव के रहने वाले जगमोहन रावत ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इससे पहले कभी भी बिजली गिरने से इतने जानवरों की मौत एक साथ नहीं हुई है।

नुकसान का पता लगाने के लिए जाएगी टीम

Tehsildar of Dunda Pratap Singh Chauhan ने कहा कि आज प्रशासन और पशु चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंचेगी। इसके बाद ही कुल नुकसान और मौत के कारणों का पता चल सकेगा। आपदा प्रबंधन डिपार्टमेंट की टीम भी मौके पर जाएगी और जिला प्रशासन को अपनी रिपोर्ट देगी।

यह भी पढ़े :  नदी में डूबने से 19 साल के युवक की मोत; साथी डरकर मौके से भागे

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments