Monday, April 29, 2024
HomeHimachal NewsHamirpur Newsपैसों के लेनदेन को लेकर विवाद, डंडे से पीट पीटकर की हत्या

पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद, डंडे से पीट पीटकर की हत्या

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के पुलिस थाना हमीरपुर के तहत पैसों के लेनदेन को लेकर चल रहे विवाद के दौरान एक प्रवासी की डंडे से पिटाई के बाद मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी दुकानदार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में पोस्टमार्टम करवाने के बाद व्यक्ति के शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया। मृतक की पहचान निवासी गांव बहादुरगंज उझानी जिला ग्रामीण बदायूं उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है।

आरोपी झमरेड़ा, डाकघर चमनेड़, तहसील व जिला हमीरपुर का है

जबकि, आरोपी की पहचान जैसी राम गांव झमरेड़ा, डाकघर चमनेड़, तहसील व जिला हमीरपुर (Jhamreda, post office Chamned, tehsil and district Hamirpur.) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि प्रवासी यहां स्थानीय दुकानदार से सामान उधार लेता था। वीरवार शाम को भी वह सामान उधार लेने दुकान पर पहुंचा तो दुकानदार ने पहले पूर्व की रकम अदा करने के लिए कहा। इस बीच दोनों में हलका विवाद हुआ।

इसके बाद प्रकाश गाली गलौज करने लगा। जिस पर दुकानदार ने फिर से उसे समझाने का प्रयास किया। वहीं, लक्ष्मी पत्नी श्रीपाल निवासी गांव बहादुरगंज उझानी जिला ग्रामीण बदायूं उत्तर प्रदेश ने बताया कि वह वर्तमान में सुनील कुमार निवासी बालू भरठियान तहसील व जिला हमीरपुर (Balu Bharthian tehsil and district Hamirpur) के मकान में परिवार सहित किरायेदार के तौर पर रहती हैं। वह यहां मेहनत-मजदूरी करती हैं।

थाना सदर हमीरपुर में शिकायत

महिला ने थाना सदर हमीरपुर में आकर शिकायत दर्ज करवाई कि उसका जेठ प्रकाश उसी गांव में एक अलग मकान में किरायेदार के तौर पर रहता था। वीरवार शाम 3 बजे दिन को जब वह जैसी राम की दुकान से सामान लेने जा रही थीं तो देखा कि जैसी राम उनके जेठ प्रकाश को डंडे व हाथों से मारपीट और गाली गलौज कर रहा था। इस मारपीट से प्रकाश के माथे, दाहिने कान व पीठ में चोटें आई थीं।

जिस कारण वह बुरी तरह से घायल हो गया। शिकायतकर्ता व उनका देवर सतपाल घायल प्रकाश को इलाज के लिए हमीरपुर अस्पताल लेकर आए। बाद में इलाज के दौरान प्रकाश की अस्पताल हमीरपुर में मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक व अन्य पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को मौके पर पहुंच छानबीन की। पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा ने कहा कि आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है तथा छानबीन जारी है। दो सितंबर को आरोपी व्यक्ति को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments