Sunday, May 5, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल का लाल तिरंगे में लिपटा घर पहुंचा ; मां व पत्नी...

हिमाचल का लाल तिरंगे में लिपटा घर पहुंचा ; मां व पत्नी ने दिया अर्थी को कंधा

- Advertisement -

शहीद की पार्थिव देह गांव पहुंची तो संदीप अमर रहे के नारों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। आपको बता दे की असम की दरांग फील्ड फायरिंग रेंज में हुई एक दुर्घटना में शहीद हुए जिला मंडी रिवालसर क्षेत्र के सीएफएन संदीप कुमार का पार्थिव शरीर बुधवार प्रात: उनके पैतृक गांव सरध्वार पहुंचा।

शहीद के पार्थिव शरीर को तिरंगे में लिपटा हुआ देखते ही परिजनों की चीखो-पुकार से सभी की आंखें नम हो गईं। शहीद की पत्नी नेहा पार्थिव शरीर से लिपट गई और रोते-बिलखते बेहोश हो गई, वहीं माता-पिता व भाई-बहन भी पार्थिव शरीर से लिपट गए। शहीद का डेढ़ वर्षीय बेटा अपने पापा के अंतिम दर्शनों के दौरान जोर-जोर से रोने लगा।

शहीद को मुखाग्नि छोटे भाई ने दी

शहीद के छोटे भाई सैनिक संजय कुमार ने पैतृक श्मशानघाट पर अपने बड़े भाई को मुखाग्नि दी। सेना के जवानों द्वारा सलामी दी गई और पूरे सैन्य सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया गया।

मंडी जिला प्रशासन की ओर से SSP Mandi Sagar Chand, ADM Mandi Ashwini Kumar, Naib Tehsildar Rewalsar Sanjeev Kumar, Subedar Rakesh Kumar, State President of Ex-Service Women Welfare Asha Thakur, District Council President Pal Verma, Head of Brahmin Sabha Block Balh Gopal Sharma and Panchayat Pradhan Pawan सहित सेना के जवानों तथा पूर्व सैनिकों और सगे संबंधियों ने पुष्पचक्र चढ़ाकर शहीद को श्रद्धांजलि दी।

मां व पत्नी ने तिरंगे को सीने से लगाते हुए दिया अर्थी को कंधा

अंतिम रस्मों-रिवाजों को पूरा करने के बाद जब शहीद की अंतिम यात्रा शुरू हुई तो मां हीरा देवी और पत्नी नेहा ने तिरंगे को सीने से लगाकर रोते-बिलखते हुए संदीप की अर्थी को कंधा देते हुए उसे घर से विदा किया, वहीं बूढ़े पिता हीरा लाल बेटे को यूं देख बेसुध से हो गए।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments