Thursday, May 2, 2024
HomeHimachal Newsदर्दनाक हादसा ; पुल ढहने से ट्रक खाई में गिरा

दर्दनाक हादसा ; पुल ढहने से ट्रक खाई में गिरा

- Advertisement -

Nahan Sirmaur News : हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में श्री रेणुका जी हरिपुरधार मार्ग (Shri Renuka Ji Haripurdhar Marg in Sirmaur) पर बने दनोई पुल (Danoi bridge) के ध्वस्त होने की बड़ी खबर मिली है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक पुल उस समय ढह गया जब इस पर से चूना पत्थर से लदा ट्रक गुजर रहा था। ट्रक के चालक के जख्मी होने की सूचना मिली है। पुल टूटने से मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई है।

ग्रामीणों ने बताया कि पुल पर 9 टन के मालवाहक वाहनों को गुजरने की अनुमति है, लेकिन पुल पर से 30 से 40 टन के लोडिड ट्रक गुजर रहे थे। पुल से एक समय में एक ही वाहन गुजर सकता है।

गौरतलब है कि संगड़ाह इलाके (lime mines in Sangrah area) में चुना खदानों की वजह से यहां ट्रकों की खासी आवाजाही रहती है। पुल के ढह जाने के बाद श्री रेणुका जी (Shri Renuka ji) विधानसभा क्षेत्र का तकरीबन 60 फीसदी इलाका मुख्यालय से कट गया है। घटना रात 9:30 बजे के बाद की बताई गई है।

यह भी पढ़े : हिमाचल में साढ़े 3 महीनों में 246 लोगो की सड़क हादसों में मोत

Sangrah DSP Mukesh Kumar की माने तो पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि ट्रक में सवार चालक घायल हुआ है, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यदि कोई व्यक्ति Renuka ji तथा Nahan की तरफ जाना चाहता हो तो वह जरग- खूड़ द्राबिल- कोटी धीमान- खाला कयार सड़क मार्ग (Jarg-Khud Drabil-Koti Dhiman-Khala Kayar road) का प्रयोग करें।

यह भी पढ़े : दर्दनाक हादसा, बंदरों के हमले से तीसरी मंजिल से गिरी 19 साल की लड़की

आपको बता दें कि पहले भी इस पुल के एक तरफ दरार आ चुकी थी। इसके बाद मौके पर बोर्ड लगा दिया गया था कि पुल पर 9 टन से अधिक भार वाले मालवाहन न गुजरे। लेकिन बावजूद इसके ओवरलोडिंग पर कोई कंट्रोल नहीं है। हालांकि फिलहाल यह पुष्टि नहीं है कि ट्रक ओवरलोड था या नहीं लेकिन लोगों की माने तो आए दिन यहां से ओवरलोड ट्रक गुजरते रहते हैं। जिस कारण पुल के टूटने का खतरा बना हुआ था।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments