Saturday, April 27, 2024
HomeHimachal Newsअति दुखद : ब्यास नदी में नहाते समय 2 युवक डूबे

अति दुखद : ब्यास नदी में नहाते समय 2 युवक डूबे

- Advertisement -

उपमंडल के जीहण के पास Beas river में नहाने गए 2 नेपाली युवक ब्यास नदी में डूब गए। डूबने वालों में 21 वर्षीय दल बहादुर साही पुत्र कमल साही व 20 वर्षीय विमल रामपाली साही पुत्र सोर राम पाली शामिल हैं, जबकि तीसरा युवक भुवन बड़ी मशक्कत के बाद डूबने से बच गया।

दल बहादुर साही नेपाल के भारथा हलमा कालीकोट व विमल रामपाली नेपाल के हल हलमा के वार्ड नं.-1 का निवासी है। खबर मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर ब्यास नदी में डूबे युवकों की तलाश जारी कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार ये नेपाली मजदूर सोमवार को प्रात: रोपड़ से Dhaulasiddha project में मजदूरी का काम करने के लिए पहुंचे थे।

हिमाचल में सुबह 9 बजे खुलेंगी दुकानें, रात्रि 8 बजे होंगी बंद

गर्मी के चलते ये युवक साथ लगती ब्यास नदी में नहाने के लिए चले गए। नहाते समय विमल राम पाली डूब गया। उसे डूबते देख दल बहादुर उसे बचाने के लिए नदी में कूद गया जब वह भी डूब गया तो उन्हें बचाने को भुवन ने प्रयास करने की कोशिश की लेकिन उसने अपने आप को बचा लिया।

2 नेपाली युवकों के ब्यास नदी में डूबने की खबर मिलते ही स्थानीय एच.एच.ओ. योगराज चंदेल के नेतृत्व में पुलिस व पंचायत के उपप्रधान मनोज कुमार सहित गांववासी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। डूबे युवकों के शवों को निकालने के लिए गोताखोरों व स्थानीय लोगों की मदद ली जा रही है।

Himachal Weather Alert : हिमाचल में बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

तहसीलदार मनोहर लाल शर्मा ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया और पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि वे डूबे हुए युवकों को ढूंढने में शीघ्र कार्रवाई करें। एस.डी.एम. विजय कुमार ने ठेकेदारों को निर्देश दिए हैं कि वे अपनी लेवर को जागरूक करें, ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके। युवकों के शवों को ढूंढा जा रहा है। शव मिलने के बाद उनके परिजनों को राहत राशि दी जाएगी।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments