Friday, May 17, 2024
HomeHimachal Newsसरकारी स्कूल के शौचालय का लैंटर व दीवार गिरने से 4 विद्यार्थी...

सरकारी स्कूल के शौचालय का लैंटर व दीवार गिरने से 4 विद्यार्थी घायल

शिमला जिला के रोहड़ू उपमंडल के तहत उपतहसील जांगला के अंतर्गत राजकीय प्राथमिक पाठशाला टिपरोली में शौचालय का लैंटर गिरने से 4 विद्यार्थी जख्मी हो गए। घायल हुए सभी बच्चों को तुरंत सिविल अस्पताल रोहड़ू (Civil Hospital Rohru) पहुंचाया गया, जहां पर सभी की हालत खतरे से बाहर है।

मिली जानकारी के अनुसार राजकीय प्राथमिक पाठशाला टिपरोली (Government Primary School Tiproli) में यह हादसा बुधवार को उस समय पेश आया जब लंच के समय स्कूल के सभी बच्चे बाहर खेल रहे थे। इसमें से 4 छात्र खेलते-खेलते शौचालय के भीतर गए तथा इसी समय अचानक शौचालय का लैंटर व दीवार गिर गई, जिसकी चपेट में स्कूल के 4 बच्चे आ गए। घटना के समय स्कूल में अध्यापक मौजूद नहीं थे तथा स्कूल में कार्यरत चपड़ासी ने लोगों को बुलाया तथा लैंटर की चपेट में आए स्कूली बच्चों को बचाया।

घायल हुए छात्र दूसरी तथा तीसरी कक्षा के

हादसे में घायल हुए चारों बच्चे दूसरी तथा तीसरी कक्षा के छात्र बताए जा रहे हैं। राजकीय प्राथमिक पाठशाला टिपरोली में कुल 7 बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं जो सभी नेपाली मूल के बताए जा रहे हैं। स्कूल में इन 7 बच्चों को पढ़ाने के लिए 2 अध्यापक हैं। घटना के समय ड्यूटी पर तैनात अध्यापक स्कूल में मौजूद नहीं था जबकि दूसरा छुट्टी पर था। उपमंडल अधिकारी नागरिक रोहड़ू विजय वर्धन सारस्वत में बताया कि स्कूल का जो शौचालय गिरा है वह काफी पुराना था तथा घटना के समय बच्चे इसके अंदर खेल रहे थे। उन्होंने कहा कि घटना के समय अध्यापक गैर-हाजिर पाया गया। उन्होंने कहा कि लैंटर की चपेट में आए चारों बच्चे अब सुरक्षित हैं।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments