Friday, April 26, 2024
HomeHimachal Newsसरकार को दो टूक; पुरानी पेंशन नहीं की बहाल

सरकार को दो टूक; पुरानी पेंशन नहीं की बहाल

- Advertisement -

Himachal old pension restores

ओल्ड पेंशन की बहाली के लिए हमीरपुर में एक बार फिर एनपीएस कर्मचारियों ने राज्य अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर की अध्यक्षता में तहसील के पास स्थित प्राइमरी स्कूल से गांधी चौक तक रैली निकाली। कर्मचारियों ने दो टूक कहा कि अगर प्रदेश सरकार ओल्ड पेंशन स्कीम को बहाल करती है, तो ठीक अन्यथा प्रदेश के करीब एक लाख चालीस हजार कर्मचारी अन्य विकल्प देखेंगे। यही नहीं उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि वे शिमला में होने वाले मानसून सत्र में अपने परिवारों के साथ सरकार के समक्ष एक बड़ी रोष रैली करेंगे।

हिमाचल सरकार ने कर्मचारियों को दिया तोहफा (Himachal government gave gifts to employees) (CLICK HERE)

राज्य अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि अगर सरकार पुरानी पेंशन बहाल करती है तो वे सरकार का साथ देंगे, लेकिन अगर सरकार ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली नहीं करती है तो फिर उन्हें अन्य विकल्पों पर विचार करना पड़ेगा इसके लिए सरकार ही उत्तरदाई होगी। राज्य अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री को मानवीय दृष्टिकोण को देखते हुए प्रदेश में अभिलंब मॉनसून सत्र से पहले पहले पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा करनी चाहिए।

जिलाध्यक्ष राकेश दीवान ने बताया कि इस रैली में हजारों कर्मचारियों ने भाग लिया है। उन सभी कर्मचारियों का केवल एक ही नारा है कि उन्हें पुरानी पेंशन का लाभ दिया जाए। जिला अध्यक्ष ने कहा कि जिला हमीरपुर के कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली के लिए संघर्षरत हैं। रैली के दौरान कर्मचारियों में भारी जोश देखने को मिला। जिला अध्यक्ष ने कहा कि जल्द पेंशन बहाल नहीं हुई तो राज्य कार्यकारिणी के आह्वान पर मॉनसून सत्र में जिला हमीरपुर से चार से पांच हजार कर्मचारी शिमला पहुंचेंगे। (एचडीएम)

हमीरपुर रैली में उमड़े 5000 से ज्यादा कर्मचारी (More than 5000 employees gathered in Hamirpur rally)

हमीरपुर में मंगलवार को हुई कर्मचारियों की रैली में जिला भर के 5000 से अधिक एनपीएस कर्मचारियों और रिटायर कर्मचारियों ने लिया भाग। राज्य अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर, महासचिव भरत शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सौरभ वैद, राज्य कोषाध्यक्ष शशि पाल शर्मा, उपाध्यक्ष पंकज परमार, अनिरुद्ध गुलेरिया, नित्यानंद, अमित, उपाध्यक्ष बलवंत, कन्हैया राम, नसीब, रजनीश, रणजीत, बलदेव, डा. सुरेंद्र, अजय व सुभाष, शिमला जिला के अध्यक्ष कुशाल, कांगड़ा अध्यक्ष राजिंद्र्र, हमीरपुर के अध्यक्ष राकेश, चंबा अध्यक्ष सुनील, बिलासपुर अध्यक्ष राजेंद्र, ऊना अध्यक्ष विजय, राज्य संविधान पर्यवेक्षक श्याम लाल, चंबा प्रभारी एवं राज्य मीडिया प्रभारी पंकज, अतिरिक्त महासचिव अंकुर, चंबा महासचिव विजय, बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप खरवाड़ा, अलका, महेश पराशर, महासचिव अभिषेक, हमीरपुर के हाकम, नादौन के राजन, सुजानपुर के अश्वनी, भोरंज के जीवन, बिझडी के राजेश, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रजनीश ठाकुर, उपाध्यक्ष हमीरपुर मोहम्मद, नीतीश, नीलम, बिंदु, सुषमा, सुमन, बौद्ध, मोनिका, जितेंद्र, विनोद, राजेश, सुरेश, पवन, जसवीर, सपना सभी खंडों के खंड अध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष आदि ने भाग लिया ।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments