सियाचिन में तैनात हिमाचली जवान शहीद, आज होगा अंतिम संस्कार

0
1824
Himachali jawan martyr posted in Siachen

सियाचिन ग्लेशियर (Siachin Glacier) में तैनात हिमाचली (Himachali Army Jawan) जवान शहीद हो गया है. मंगलवार को उनका शव उनके पैतृक गांव पहुंचेगा और उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

जानकारी के अनुसार, वरूण शर्मा (34) का रविवार शाम को सेना के चंडीमंदिर (Chandimandir) स्थित अस्पताल में वरुण निधन हो गया था. उन्हें सियाचिन में ठंड की वजह से ब्रेन स्ट्रोक हुआ था और उसके बाद उन्हें चंडीमंदिर में आर्मी अस्पताल में लाया गया था.

चंडीमंदिर में थे भर्ती
जानकारी के मुताबिक, लेह से आगे चीन सीमा की पोस्ट पर नायक वरुण की तैनाती थी. बीते 20 दिसंबर को बर्फबारी और ठंड की वजह से वरुण को ब्रेन स्ट्रोक हुआ था. मौसम खराब होने के चलते वहां पर हेलीकाप्टर उड़ान नहीं भर सका तो वरुण को इलाज के लिए लाना पड़ा. लेह से नायक वरुण को चंडी मंदिर पहुंचाया गया. 2-डोगरा में तैनात शहीद वरुण का सेना में बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है. मूलतः हमीरपुर शहर के साथ के गांव दुलेड़ा के रहने वाले शहीद वरुण शर्मा के निधन से शोक की लहर है.

15 साल पहले हुए थे भर्ती
बताया जा रहा है कि जब शहीद वरुण ने चंडी मंदिर में अंतिम सांस ली तो उस समय परिवार के सदस्य भी साथ थे. शहीद वरुण शर्मा ने करीब 15 साल पहले भारतीय सेना ज्वाइन की थी. पंचायत के प्रधान बलवंत धीमान ने कहा कि दुखद समाचार मिला है. उन्होंने बताया कि बचपन से ही नायक वरुण मिलनसार स्वभाव का था, जिसमें देशभक्ति का जज्बा कूट-कूट कर भरा हुआ था.