Latest Hindi news today https://www.unirajnews.com/ Today Hindi news Mon, 22 Apr 2024 13:28:46 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=6.5.2 https://www.unirajnews.com/wp-content/uploads/2023/03/cropped-taza-khabar-32x32.png Latest Hindi news today https://www.unirajnews.com/ 32 32 हिमाचल न्यूज़ : दराट से हमला करने पर आरोपी को 1 साल जेल https://www.unirajnews.com/himachal-news-accused-gets-1-year-jail-for-attacking-with-a-sword/ Mon, 22 Apr 2024 13:27:37 +0000 https://www.unirajnews.com/?p=4593 ताज़ा खबर के अनुसार दराट से हमला करने की आरोपी महिला को दोषी करार देते हुए माननीय न्यायालय ने एक साल कठोर कारावास की सजा सुनाई है। कारावास के साथ ही तीन हजार रुपए जुर्माना राशि का भी भुगतान करना होगा। जुर्माना अदा न करने की सूरत में दो महीने का अतिरिक्त साधारण कारावास भुगतना […]

The post हिमाचल न्यूज़ : दराट से हमला करने पर आरोपी को 1 साल जेल appeared first on Latest Hindi news today.

]]>
ताज़ा खबर के अनुसार दराट से हमला करने की आरोपी महिला को दोषी करार देते हुए माननीय न्यायालय ने एक साल कठोर कारावास की सजा सुनाई है। कारावास के साथ ही तीन हजार रुपए जुर्माना राशि का भी भुगतान करना होगा। जुर्माना अदा न करने की सूरत में दो महीने का अतिरिक्त साधारण कारावास भुगतना होगा। सोमवार को न्यायाधीश अनुलेखा कंवर की अदालत ने यह फैसला सुनाया है।

आरोपी महिला निवासी गांव समराला, डाकघर डिडवीं टिक्कर तहसील हमीरपुर को दोषी करार दिया गया है। जानकारी के मुताबिक 26 जून, 2017 को शाम करीब सात बजे दोषी महिला ने पीड़ित पर दराट तथा डंडे से हमला किया था। इस मारपीट में पीडि़त को चोटें आई थीं। बाद में यह मामला पुलिस थाना हमीरपुर में दर्ज हुआ। पुलिस में माध्यम से मामला न्यायालय में पहुंचा। मामले में 14 गवाहों की गवाही हुई तथा मामले की पैरवी अतिरिक्त जिला न्यायवादी हमीरपुर ने की है।

The post हिमाचल न्यूज़ : दराट से हमला करने पर आरोपी को 1 साल जेल appeared first on Latest Hindi news today.

]]>
23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्महत्या https://www.unirajnews.com/girl-committed-suicide-by-hanging-herself-bilaspur-himachal/ Mon, 22 Apr 2024 13:20:39 +0000 https://www.unirajnews.com/?p=4589 हिमाचल के बिलासपुर जिला के के गहदवीं क्षेत्र के सेराड गांव में एक 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार यह घटना झंडूता थाना के अंतर्गत पड़ने वाले […]

The post 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्महत्या appeared first on Latest Hindi news today.

]]>
हिमाचल के बिलासपुर जिला के के गहदवीं क्षेत्र के सेराड गांव में एक 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना झंडूता थाना के अंतर्गत पड़ने वाले सेरड़ गांव में घटी है। सूचना मिलने पर पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने जब वहां कमरा खुलवाया तो लड़की फंदे से झूल रही थी। पुलिस ने क्षेत्र के लोगों और प्रधान, उपप्रधान की मौजूदगी में शव को नीचे उतार कर उसे पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा।

पुलिस के मुताबिक मृतका के कमरे की तलाशी भी ली गई, लेकिन कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला। वहीं, पुलिस ने मृतका के पिता रमेश चंद और उसकी भाभी से भी पूछताछ की लेकिन उन्होंने भी किसी प्रकार की ऐसी घटना से इंकार किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

The post 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्महत्या appeared first on Latest Hindi news today.

]]>
एचआरटीसी बस हादसा : HRTC बस में भड़की आग https://www.unirajnews.com/fire-breaks-hrtc-bus/ Sun, 21 Apr 2024 06:50:25 +0000 https://www.unirajnews.com/?p=4581 लाइव वीडियो देखें शनिवार शाम को मंडी जिले के धर्मपुर के भराड़ी में खड़ी एचआरटीसी बस (HRTC bus fire broke Bharari in Dharampur of Mandi) में अचानक आग लग गई। लोगों और स्टाफ ने बस में लगी आग पर पानी डालकर तुरंत काबू पा लिया। बताया जा रहा है कि आग लगने का कारण शॉर्ट […]

The post एचआरटीसी बस हादसा : HRTC बस में भड़की आग appeared first on Latest Hindi news today.

]]>
लाइव वीडियो देखें

शनिवार शाम को मंडी जिले के धर्मपुर के भराड़ी में खड़ी एचआरटीसी बस (HRTC bus fire broke Bharari in Dharampur of Mandi) में अचानक आग लग गई। लोगों और स्टाफ ने बस में लगी आग पर पानी डालकर तुरंत काबू पा लिया। बताया जा रहा है कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है। गनीमत यह रही कि जब बस स्टेशन पर पहुंची तो वह खड़ी थी और उसमें कोई यात्री नहीं था। इसी दौरान अचानक आग लग गयी.

जानकारी के अनुसार बस धर्मपुर लखरेहड़ वाया सज्जओपिपलू टिहरा रूट पर रोजाना की तरह शनिवार शाम पांच बजे धर्मपुर से रवाना हुई और तय समय पर स्टेशन पर पहुंची। चालक ने सभी सवारियाें को उतारकर बस को रात्रि ठहराव के लिए भराड़ी स्टेशन पहुंचाया। यहां खड़ी करते ही अचानक बस से धुआं निकलना शुरू हो गया। देखते ही देखते बस के इंजन में आग भड़क गई। थोड़ी ही देर में आग की लपटें निकलना शुरू हो गई।

इस पर मौके पर मौजूद चालक ने साथ लगती दुकानों से पानी की बाल्टी ली और आग बुझाने में लग गया। इसी के साथ अन्य लोग आग बुझाने में जुट गए। कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन इस घटना में बस के अगले हिस्से को नुकसान पहुंचा है। सूचना मिलते ही मैकेनिकल टीम मौके पर पहुंच गई है। यह टीम घटना को लेकर जांच पड़ताल करेगी और तथ्य जुटाएगी। यह बस रोजाना यात्रियों से भरी होती है। ऐसे में बीच रूट में यदि बस में आग लगती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

इस बीच, एचआरटीसी धर्मपुर डिपो (HRTC Dharampur depot) क्षेत्रीय प्रबंधक विनोद कुमार ने कहा कि घटना सामने आते ही एक टीम को मौके पर भेजा गया। टीम मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपेगी. फिलहाल प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है।

The post एचआरटीसी बस हादसा : HRTC बस में भड़की आग appeared first on Latest Hindi news today.

]]>
काँगड़ा में चिट्टे के साथ महिला गिरफ्तार https://www.unirajnews.com/woman-arrested-with-stick-in-kangra/ Sun, 21 Apr 2024 06:40:28 +0000 https://www.unirajnews.com/?p=4578 काँगड़ा जिला पुलिस नूरपुर ने नशे के खिलाफ लड़ाई में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। पुलिस ने घर की तलाशी ली और महिला को 26.18 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार कर लिया। चिट्टे के साथ पकड़ी गई महिला की पहचान रूबी पत्नी अजय कुमार निवासी छन्नी के रूप में हुई। पुलिस ने इस घटना में […]

The post काँगड़ा में चिट्टे के साथ महिला गिरफ्तार appeared first on Latest Hindi news today.

]]>
काँगड़ा जिला पुलिस नूरपुर ने नशे के खिलाफ लड़ाई में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। पुलिस ने घर की तलाशी ली और महिला को 26.18 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार कर लिया। चिट्टे के साथ पकड़ी गई महिला की पहचान रूबी पत्नी अजय कुमार निवासी छन्नी के रूप में हुई। पुलिस ने इस घटना में मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

आपको बता दे की मामले की पुष्टि करते हुए SP Nurpur Ashok Ratan ने बताया कि पुलिस की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त घर में चिट्टे का कारोबार हो रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि आरोपी रूबी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उक्त महिला पर पहले भी सात केस दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि नशे के खिलाफ पुलिस के यह मुहिम आगे भी जारी रहेगी।

The post काँगड़ा में चिट्टे के साथ महिला गिरफ्तार appeared first on Latest Hindi news today.

]]>
HRTC बस की चपेट में आने से महिला की दर्दनाक मौत https://www.unirajnews.com/woman-died-hit-by-hrtc-electrical-bus-shimla/ Sat, 20 Apr 2024 16:43:21 +0000 https://www.unirajnews.com/?p=4575 राजधानी शिमला में HRTC की इलेक्ट्रिकल बस (HRTC electrical bus) की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई। हादसा शनिवार देर शाम ढली थाना अंतर्गत मशोबरा (Mashobra under Dhali police station) में हुआ। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शाम करीब 7:00 बजे मशोबरा बस स्टॉप (Mashobra bus stop) के पास सड़क […]

The post HRTC बस की चपेट में आने से महिला की दर्दनाक मौत appeared first on Latest Hindi news today.

]]>
राजधानी शिमला में HRTC की इलेक्ट्रिकल बस (HRTC electrical bus) की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई। हादसा शनिवार देर शाम ढली थाना अंतर्गत मशोबरा (Mashobra under Dhali police station) में हुआ।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शाम करीब 7:00 बजे मशोबरा बस स्टॉप (Mashobra bus stop) के पास सड़क पार करते समय महिला एचआरटीसी बस की जद में आ गई और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक महिला की पहचान सीमा उम्र 48 के रूप में हुई है।

आपको बता दे की वह शिमला जिला के कोटखाई (Kotkhai in Shimla) की मूल निवासी थी और मशोबरा में रह रही थी। हादसे का शिकार हुई महिला आईजीएमसी शिमला (IGMC Shimla) में नर्स के रूप में कार्यरत थी। घटना की सूचना मिलते ही ढली पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है।

जानकारी के अनुसार अनुसार हादसे का शिकार हुई महिला मशोबरा बाजार से सब्जी खरीदने के बाद अपने आवास की तरफ जा रही थी। इसी बीच सड़क पार करते समय वो बस की चपेट में आ गई। ढली के एसएचओ ने बताया कि हादसे को लेकर मामला दर्ज किया जा रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। बस को जब्त कर लिया गया है और कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

The post HRTC बस की चपेट में आने से महिला की दर्दनाक मौत appeared first on Latest Hindi news today.

]]>
Post office scheme get return of Rs 80,000 ; know here complete details https://www.unirajnews.com/best-post-office-scheme-complete-details-here/ Sat, 20 Apr 2024 13:06:50 +0000 https://www.unirajnews.com/?p=4572 People like to invest their money in banks and stock market. There are some people in the country who also invest in post offices. Here we have brought for you a similar scheme of the post office, which will give a guarantee of Rs 80,000 in returns. You can save some money from your salary […]

The post Post office scheme get return of Rs 80,000 ; know here complete details appeared first on Latest Hindi news today.

]]>
People like to invest their money in banks and stock market. There are some people in the country who also invest in post offices. Here we have brought for you a similar scheme of the post office, which will give a guarantee of Rs 80,000 in returns. You can save some money from your salary every month and invest in the post office. This scheme is a recurring deposit of the post office, which gives an annual interest of 6.7 percent.

Minors can also open an account with Post Office RD, but they must provide the names of the parents living with them. You can invest 100 rupees every month. You do not assume any risk with this investment.

If you deposit Rs 7000 every month in the post office, then a total of Rs 4,20,000 will be deposited. On completion of maturity of five years, you will get interest of Rs 79,564. In total you will get Rs 4,99,564. If you make an FD of less than this i.e. five thousand, then your annual deposit will be Rs 60,000. After five years this amount will be Rs 3 lakh. In such a situation, you will get an interest of Rs 56,830 at the rate of 6.7% after 5 years and on maturity you will get a total of Rs 3,56,830.

For information, let us tell you that the government makes changes every 3 months under the Post Office Saving Scheme. TDS is deducted on the interest received on this RD, which is refunded as per the income after claiming ITR.

The post Post office scheme get return of Rs 80,000 ; know here complete details appeared first on Latest Hindi news today.

]]>
हिमाचल के BSF जवान की हृदय गति रुकने से निधन https://www.unirajnews.com/himachal-bsf-jawan-dies-due-to-heart-failure/ Fri, 19 Apr 2024 17:57:23 +0000 https://www.unirajnews.com/?p=4569 काँगड़ा जिला के विधानसभा फतेहपुर (Fatehpur assembly of Kangra district) की पंचायत गोलवां के सथेरा निवासी बीएसएफ के जवान हैड कांस्टेबल सुनील कुमार (BSF jawan Head Constable Sunil Kumar) का नागालैंड में अचानक हृदय गति रुकने से निधन हो गया जिससे इलाका में शोक की लहर दौड़ गई। आपको बता दे की सैनिक सुनील कुमार […]

The post हिमाचल के BSF जवान की हृदय गति रुकने से निधन appeared first on Latest Hindi news today.

]]>
काँगड़ा जिला के विधानसभा फतेहपुर (Fatehpur assembly of Kangra district) की पंचायत गोलवां के सथेरा निवासी बीएसएफ के जवान हैड कांस्टेबल सुनील कुमार (BSF jawan Head Constable Sunil Kumar) का नागालैंड में अचानक हृदय गति रुकने से निधन हो गया जिससे इलाका में शोक की लहर दौड़ गई।

आपको बता दे की सैनिक सुनील कुमार (41) पुत्र स्व.भान सिंह वर्ष 2002 में बीएसएफ में भर्ती हुए थे। जवान सुनील कुमार की ह्रदय गति रुकने से हुई अचानक हुई मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

हैड कांस्टेबल सुनील कुमार बीते कुछ महीने पहले ही बेटे को चोट लगने की वजह से छुट्टी लेकर घर आए थे और इलाज उपरांत फिर से ड्यूटी ज्वाइन कर ली थी। सैनिक अपने पीछे 10 वर्षीय बेटा आकर्ष, 5 वर्षीय बेटा समन्यु, पत्नी सुनीता कुमारी व माता पवन कौर छोड़ गए हैं। ज

वान सुनील कुमार की पत्नी सुनीता कुमारी अपने पति की अचानक मौत से बेहद सदमे में है, वहीं माता पवन कौर का भी रो-रो कर बुरा हाल है। हैड कांस्टेबल सुनील कुमार की पार्थिव देह उनके पैतृक गांव सथेरा में शनिवार को पहुंचने की संभावना है।

The post हिमाचल के BSF जवान की हृदय गति रुकने से निधन appeared first on Latest Hindi news today.

]]>
हिमाचल में हादसा : घर का छज्जा गिरने से 3 साल की बच्ची की दर्दनाक मौत https://www.unirajnews.com/painful-accident-moin-village-near-chintpurni-una-district-of-himachal/ Fri, 19 Apr 2024 17:51:42 +0000 https://www.unirajnews.com/?p=4566 हिमाचल प्रदेश के ऊना ज़िले में शुक्रवार शाम को आए तेज तूफान के चलते घर के आंगन में खेल रही 3 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। यह दर्दनाक हादसा चिंतपूर्णी (Painful accident Moin village near Chintpurni Una district of Himachal) के निकटवर्ती गांव मोईन में सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार 3 वर्षीय […]

The post हिमाचल में हादसा : घर का छज्जा गिरने से 3 साल की बच्ची की दर्दनाक मौत appeared first on Latest Hindi news today.

]]>
हिमाचल प्रदेश के ऊना ज़िले में शुक्रवार शाम को आए तेज तूफान के चलते घर के आंगन में खेल रही 3 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। यह दर्दनाक हादसा चिंतपूर्णी (Painful accident Moin village near Chintpurni Una district of Himachal) के निकटवर्ती गांव मोईन में सामने आया है।

मिली जानकारी के अनुसार 3 वर्षीय बच्ची आयशाना कुछ दिन पहले नानी के घर किसी आयोजन के लिए पहुंची थी। शुक्रवार को वह घर के आंगन में खेल रही थी। इसी दौरान आए तेज तूफान के चलते घर का छज्जा गिर गया और दीवार से निकली ईंट बच्ची के सिर पर लग गई, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। बच्ची की मौत से गांव में मातम का माहौल है। मामले की पुष्टि ग्राम पंचायत प्रधान गंगोट एश्वर्या शर्मा ने की है।

The post हिमाचल में हादसा : घर का छज्जा गिरने से 3 साल की बच्ची की दर्दनाक मौत appeared first on Latest Hindi news today.

]]>
बोलेरो कैंपर सामान उतारते समय खाई में गिरी, महिला सहित 2 लोगों की मौत https://www.unirajnews.com/bolero-camper-fell-into-ditch-in-jubbal-of-upper-shimla/ Thu, 18 Apr 2024 17:34:59 +0000 https://www.unirajnews.com/?p=4562 अप्पर शिमला के जुब्बल में एक भीषण सड़क हादसा हो गया. यहां ग्राम पंचायत झगटान में कोठु सड़क पर एक बोलेरो कैंपर (HP 75-0250) हादसे का शिकार हो गई। महिला और ड्राइवर की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हादसा शाम के […]

The post बोलेरो कैंपर सामान उतारते समय खाई में गिरी, महिला सहित 2 लोगों की मौत appeared first on Latest Hindi news today.

]]>
अप्पर शिमला के जुब्बल में एक भीषण सड़क हादसा हो गया. यहां ग्राम पंचायत झगटान में कोठु सड़क पर एक बोलेरो कैंपर (HP 75-0250) हादसे का शिकार हो गई। महिला और ड्राइवर की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हादसा शाम के समय पेश आया। बोलेरो कैंपर में महिला सहित कुल तीन लोग सवार थे। कोठु संपर्क मार्ग पर चालक ने बोलेरो कैम्पर को रोका और इसमें रखी सीमेंट की बोरियां उतारने लगे। इसी दौरान बोलेरो कैम्पर अनियंत्रित हुई और आगे गहरी खाई में जा गिरी। महिला व चालक भी बोलेरो कैम्पर के साथ खाई में गिर गए।

जानकारी के अनुसार हादसे में दोनों ने दम तोड़ दिया। मृतकों की पहचान दिनेश कुमार(35) पुत्र गिरजानंद गांव झगटान तथा घामती देवी(52) पत्नी ध्यान सिंह गांव झगटान के रूप में हुई है। हादसे में कपिल पुत्र साधु राम निवासी कोठू गंभीर रूप से घायल हुआ है।

डीएसपी रोहड़ू रविन्द्र नेगी ने बताया कि सामान उतारते समय हादसा हुआ है और इसमें दो लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। इस बीच प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों व घायल को फौरी राहत प्रदान की गई है।

The post बोलेरो कैंपर सामान उतारते समय खाई में गिरी, महिला सहित 2 लोगों की मौत appeared first on Latest Hindi news today.

]]>
अति दुखद हादसा : अनियंत्रित होकर खाई में लुढ़का ट्रक https://www.unirajnews.com/truck-lost-control-and-rolled-into-ditch-kala-amb-paonta-sahib/ Thu, 18 Apr 2024 17:27:11 +0000 https://www.unirajnews.com/?p=4559 ताज़ा खबर के अनुसार नैशनल हाइवे-07 कालाअम्ब-पांवटा साहिब पर जुड्डा का जोहड़ में स्थित नवोदय स्कूल (Judda Ka Johar Navodaya School Kala Amb-Paonta Sahib) से थोड़ी दूरी पर सेब से भरा एक ट्रक करीब 30 फुट नीचे खाई में लुढ़क गया। चालक ने ट्रक से छलांग लगाकर अपनी जान बचाई और वह पूरी तरह से […]

The post अति दुखद हादसा : अनियंत्रित होकर खाई में लुढ़का ट्रक appeared first on Latest Hindi news today.

]]>
ताज़ा खबर के अनुसार नैशनल हाइवे-07 कालाअम्ब-पांवटा साहिब पर जुड्डा का जोहड़ में स्थित नवोदय स्कूल (Judda Ka Johar Navodaya School Kala Amb-Paonta Sahib) से थोड़ी दूरी पर सेब से भरा एक ट्रक करीब 30 फुट नीचे खाई में लुढ़क गया। चालक ने ट्रक से छलांग लगाकर अपनी जान बचाई और वह पूरी तरह से सुरक्षित है।

ताज़ा मिली जानकारी के अनुसार ट्रक नम्बर (HP63C-4557) शिमला के ठियोग का बताया जा रहा है, जिसे ठियोग के पाटीनल गांव निवासी चालक राजेश चला रहा था। मौके से प्राप्त जानकारी के आधार पर यह हादसा बुधवार रात्रि करीब साढ़े 8 बजे उस समय सामने आया, जब देहरादून की तरफ जाते समय ट्रक का चालक सामने से आ रही एक गाड़ी को बचाने के चक्कर में ट्रक से अपना नियंत्रण खो बैठा।

इसके बाद सेब से लदा यह ट्रक खाई में जा लुढ़का। बताया जा रहा है कि ट्रक चालक ने समय रहते छलांग लगाकर अपनी जान बचाई। सूचना मिलते ही सदर थाना नाहन से भी पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी जुटाई। फिलहाल पुलिस दुर्घटना के कारणों की जांच कर रही है।

The post अति दुखद हादसा : अनियंत्रित होकर खाई में लुढ़का ट्रक appeared first on Latest Hindi news today.

]]>