दर्दनाक : यमुना नदी में नहाने उतरे युवक की डूबने से मौत

0
612
Young man drowned in Yamuna river

पांवटा के समीप यमुनाघाट पर नहाने उतरे युवकों की टोली में से एक डूब गया। स्नान करते हुए हरियाणा के युवक फोटो खींच रहे थे। इस दौरान पांव फिसलने से दिव्यांश (17) नदी में गिर गया। हालांकि, लोगों ने उसे बचाने के काफी प्रयास किए। करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद स्थानीय गोताखोरों ने शव को बाहर निकाला। एसएचओ पांवटा संजय शर्मा व नायब तहसीलदार इंद्र कुमार टीम सहित मौके पर पहुंचे। पांवटा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस से मिली जानकारी अनुसार रविवार को हरियाणा के पलवल निवासी दिव्यांश (17) पुत्र धर्मवीर अपने 3 अन्य दोस्तों लोकेश कुमार, शिवम सैनी व आयुष के साथ पांवटा पहुंचा था। ये सभी उत्तराखंड के सेलाकुई सहसपुर में एक शिक्षण संस्थान में शिक्षा ग्रहण करते हैं। रविवार को सभी अवकाश होने पर पांवटा गुरुद्वारा में माथा टेकने पहुंचे। माथा टेकने के बाद सभी दोस्त पवित्र स्नान के लिए यमुना नदी में उतरे।

यमुनाघाट पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ थी। दिव्यांश व उसके दोस्त आपस में फोटो भी खिंचवा कर पानी में अठखेलियां कर रहे थे। दिव्यांश ने तो नहाने के लिए कपड़े भी नहीं उतारे थे। इस बीच वह पांव फिसलने से डूबने लगा। उसके दोस्तों व आसपास खड़े लोगों ने शोर मचाया। युवक का पानी में कोई पता नहीं चल पा रहा था। हादसे की सूचना पुलिस अधिकारियों व प्रशासन को दे दी गई।

सूचना मिलते ही तुरंत एसएचओ पांवटा संजय शर्मा व एएसआई प्रकाश चंद टीम समेत मौके पर पहुंचे। पांवटा के गोताखोर उसे तलाशने के लिए नदी में उतरे। गोताखोरों ने करीब डेढ़ घंटे तक प्रयास करने के बाद शव खोज कर नदी से बाहर निकाला। नायब तहसीलदार पांवटा इंद्र कुमार व कार्यालय कानूनगो दीपक कुमार मौके पर पहुंचे।

शव बाहर निकालने के बाद मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। परिजनों के पहुंचने पर सोमवार को मृतक का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। उधर, थाना प्रभारी पांवटा संजय शर्मा ने हादसे की पुष्टि की है। एसएचओ ने कहा कि दिव्यांश (17) पुत्र धर्मवीर के शव को गोताखोरों की सहायता से नदी से बाहर निकाल लिया है। परिजनों को सूचित कर दिया है। सोमवार को पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।