अंडर 19 Boys टूर्नामेंट में रा.आ.व.मा.पा. कोटखाई ऑल ओवर चैम्पियन रहा

0
1342
Under 19 Boys Tournament Kotkhai was all over champion

अंडर 19 बॉयज टूर्नामेंट में रा.आ.व.मा.पा. कोटखाई ऑल ओवर चैम्पियन रहा। प्रतिभागी छात्रों ने फोक डांस, फोक सोलो, इंस्ट्रूमेटल, वोकल सोलो, डैकलेमेशन, ग्रुप सोंग में प्रथम स्थान प्राप्त किया और खो खो, बेडमिन्टन मे जॉइंट विनर तक का सफर तय किया। बारिश के चलते फ़ाइनल मैच नहीं हो पाया।

शारीरिक शिक्षा के निर्देशक अध्यापक अशोक चौहान की कड़ी मेहनत और छात्रों की लगन को देखते हुए प्रधानाचार्य प्रतिमा शर्मा और अन्य अध्यापकों ने उन्हें बधाई दी और भविष्य में और अधिक सफल होने की शुभकामनाएं प्रदान की।

प्रधानचार्य का कहना है कि शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए जो क्रियाएँ खेल के मैदान में होती है वह योग करने से भी अधिक बेहतर होती है। स्वस्थ शरीर में में स्वस्थ मन रहता है और स्वस्थ मन में स्वच्छ विचार की उपज होती है। आज बीमारियों के दौर में खेल के मैदान में पसीना बहाकर मात्र स्वस्थ शरीर का लाभ ही नहीं अपितु आगे बढ़कर देश के लिए गौरव प्रधान किया जा सकता है जिसके उदाहरण हिमदास की तरह देश के अनेक युवाओं ने पेश किए हैं।

इसी के साथ अशोक चौहान ने छात्रों को नशे से दूर रहने की सलाह देते हैं देश हित और अपने भविष्य के लिए प्रति जागरूक होने का आह्वान किया है।