दुकान के ट्रायल रूम में लगा था CCTV कैमरा, महिलाओं को देखते थे कपड़े बदलते हुए

0
949
changing clothes

दक्षिण दिल्‍ली (South Delhi) के ग्रेटर कैलाश (Greater Kailash) में एक कपड़े की दुकान में महिलाओं की प्राइवेसी के साथ खिलवाड़ का मामला सामने आया है. शॉपिंग करने आई एक युवती ने दुकान संचालक के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कराई है. जिसमें उसने ट्रायल रूम में कैमरा लगे होने की बात कही है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने दुकान के सीसीटीवी फुटेज (CCTV) निकलवाया तो उसमें कई महिलाओं की फुटेज सामने आई.

युवती ने एफआईआर दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि दुकान संचालकों ने ट्रायल रूम में चुपके से सीसीटीवी कैमरा लगा रखा था. जिसमें उसमें कपड़े बदलने आने वाली महिलाओं को लाइव देखा जाता था. पुलिस ने डीवीआर सीज कर दुकान मालिक के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

पीड़ित युवती ने पुलिस को बताया कि वो दिल्ली के ग्रेटर कैलाश के M ब्लॉक मार्केट की एक कपड़े की दुकान में बीते 31 अगस्त को खरीदारी करने आई थी. जब वो कपड़े चेंज करने गई तो वहां कैमरा लगा हुआ था. कपड़े बदलने के दौरान उसकी फुटेज देखी जा रही थी. जिसके बाद युवती ने शोर मचाना शुरू कर दिया. इसके बाद मौके पर पुलिस बुला ली गई.

शुरुआत में युवती ने अपने सामने ही कैमरे की फुटेज डिलीट करवाई और आपसी बातचीत के बाद वहां से चली गई. लेकिन तीन सितंबर को युवती ने यह कहते हुए एफआईआर दर्ज करवाई कि उसे कपड़े चेंज करते हुए शॉप मालिक और कर्मचारी देख रहे थे. उन लोगों ने बताया भी नहीं कि व‍ो स्‍टोर रूम में थी.

दुकान मालिक बोला चेंजिंग रूम की जगह स्‍टोर रूम में गई युवती
वहीं दुकान के मालिक का कहना है कि युवती खुद गलती से चेंजिंग रूम की जगह स्टोर रूम में चली गई. जबकि दोनों रूम पर बकायदा लिखा है कि चेंजिंग रूम कौन सा है और स्टोर रूम कौन सा है. उसने कहा कि दुकान की महिला कर्मचारियों ने भी युवती को बताया था कि वो गलत रूम में चेंज करने गई थी.