Friday, March 29, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल : डिपो के राशन के साथ ‘पत्थर-मिट्टी’ फ्री

हिमाचल : डिपो के राशन के साथ ‘पत्थर-मिट्टी’ फ्री

खाद्य आपूर्ति निगम के डिपो से खराब राशन मिलने पर हरिपुरधार में लोगों ने जोरदार हंगाम किया। लोगों की शिकायत थी कि उन्होंने सरकारी राशन की दुकान से जो राशन खरीदा है उसमें कंकर व मिट्टी की मिलावट की गई है। सरकारी डिपो से आटा भी खराब मिल रहा है। लोग शुक्रवार सुबह ही सारा खराब राशन लेकर डिपो में पहुंच गए और डिपो के बाहर हंगामा शुरू कर दिया। उसके बाद निगम की परचून दुकान के विक्रेता ने सारा राशन वापस ले लिया। डिपो के थोक विक्रेता की ओर से सभी डिपो होल्डर को भी खराब राशन वापस भेजने के मौखिक आदेश दिए गए। टिक्करी डसाकना पंचायत के उपप्रधान दीप राम ने बताया कि उन्होंने सरकारी राशन की दुकान से गेहूं खरीदा था।

जब घर में जाकर देखा तो उसमें मिट्टी व कंकर की भारी मिलावट की गई थी। इसी पंचायत के ज्ञान सिंह राणा ने बताया कि उन्होंने सरकारी राशन की दुकान से आटा लिया था। आटा इतना खराब आया है कि उसमें बदबू आ रही है। वहीं, कई लोगों ने चावल में भी कंकर के मिलावट होने की शिकायत की। टिक्करी डसाकना पंचायत के प्रधान मदन राणा ने बताया कि पिछले 10-12 दिनों से उनके पास खराब राशन मिलने की कई शिकायतें आई हैं। उन्होंने इस बारे में निगम के अधिकारियों से भी इस बारे में बात की थी। हरिपुरधार डिपो से एक महीने में पूरे क्षेत्र में करीब 3500 क्विंटल राशन वितरित होता है। हरिपुरधार डिपो के थोक प्रभारी जगदीश अत्री ने बताया कि खराब राशन मिलने की कुछ शिकायतें मिल रही हैं। उन्होंने बताया कि लोगों जब डिपू से राशन खरीदते हैं तो उन्हें उस दौरान गुणवत्ता देखकर ही राशन लेना चाहिए।

विभाग जल्द भरेगा अनाज के सैंपल

जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक पवित्रा पुंडीर ने बताया कि इस मामले की उनके पास अभी तक कोई भी जानकारी नहीं है। हरिपुरधार में यदि राशन से संबंधित कोई शिकायतें मिल रही हैं, तो उसकी जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि इंस्पेक्टर को तुरंत सैंपलिंग के आदेश दिए जाएंगे। यदि सैंपल फेल हुए, तो संबंधित कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments