शादी वाले दिन उठी युवक की अर्थी, बिलखते मां बोलीं-सोचा न था कि बेटे को ऐसे विदा करना पड़ेगा

0
2000
returned the next day on four shoulders

मंगलवार की रात शादी से एक दिन पहले सड़क हादसे में जीरकपुर के छत गांव के एक युवक की मौत हो गई। घर में शादी की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी थीं। बुधवार सुबह 10 बजे राजपुरा के देवी नगर के लिए बारात निकलनी थी लेकिन घर के चिराग की मौत से पूरे घर में मातम छा गया। बुधवार की सुबह घर में रोती-बिलखती मां बार-बार यही कह रही थी कि मुझे क्या पता था जिस बेटे की शादी के लिए इतने सपने संजोए, आज उसे घोड़ी चढ़ाने से पहले अर्थी पर विदा करना पड़ेगा। वहीं शादी में शामिल होने आए रिश्तेदारों का भी रो-रोकर बुरा हाल था।

मृतक गुरतेज सिंह तेजा के भाई गुरप्रीत सिंह ने बताया कि वह अपने रिश्तेदार को गांव रामपुर में छोड़ने गया था। लौटते समय उसने देखा कि छतबीड़ जू के गेस्ट हाउस के नजदीक एक ट्रक ने आल्टो कार को टक्कर मार दी। देखते ही देखते वहां काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। जब उसने पास जाकर देखा तो आल्टो गाड़ी की ड्राइविंग सीट पर उसके भाई का दोस्त मंजीत सिंह, बगल वाली सीट पर उसका भाई और पीछे प्रवीण घायल अवस्था में पड़ा हुआ था।

तुरंत वह उन्हें जीरकपुर के निजी अस्पताल ले गया, जहां पर उसके भाई गुरतेज को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं उसके दो दोस्तों मंजीत और प्रवीण को हालत नाजुक होने पर चंडीगढ़ के जीएमसीएच में रेफर कर दिया। वहां की इमरजेंसी में जैसे ही वे पहुंचे तो वहां के डॉक्टरों ने मंजीत को चंडीगढ़ पीजीआइ रेफर कर दिया। जहां उसका उपचार चल रहा है और उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं जीएमसीएच में दाखिल प्रवीण की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

शगुन की रस्मों के बाद दोस्तों के साथ घर से निकला, अगले दिन चार कंधों पर लौटा
शगुन की रस्म होने के बाद रात करीब 12 बजे गुरतेज घर से बाहर अपने दोस्तों के साथ आल्टो कार में घूमने के लिए निकला। उस समय गाड़ी मंजीत चला रहा था। गुरतेज उसकी बगल वाली सीट पर बैठा था और प्रवीण पीछे की सीट पर बैठा था।

रामपुर से वापस आते समय छतबीड़ जू के पास एक तेज रफ्तार ट्रक (नं. एचआर-57-5891) ने गाड़ी को टक्कर मार दी जिससे गुरतेज की मौके पर ही मौत हो गई। घर में गुरतेज के अलावा उसका एक बड़ा भाई और बड़ी बहन हैं जो शादीशुदा हैं। जीरकपुर पुलिस ने मृतक के भाई गुरप्रीत सिंह पुत्र स्व. जरनैल सिंह के बयान पर ट्रक के अज्ञात चालक के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।