Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal NewsHimachal News : नए साल पर झटका डिपुओं में राशन महंगा

Himachal News : नए साल पर झटका डिपुओं में राशन महंगा

In Himachal in the new year, consumers will get mustard oil at cheap prices in the depots of cheap ration. Whereas refined oil has become expensive. Mustard oil has such a rate in Himachal In January, new prices of ration have also come to the depot operators. According to the rates of ration received from the depot operators, in the month of January, mustard oil in the depots will get Rs 16 cheaper for APL consumers, Rs 10 for NFSA and Rs 22 for APLT.

- Advertisement -

Himachal में नए साल में सस्ते राशन के डिपुओं में उपभोक्ताओं को सरसों का तेल सस्ते दामों पर मिलेगा। वहीं रिफाइंड तेल महंगा हुआ है।

सरसों तेल का कुछ ऐसा है रेट है हिमाचल में
जनवरी में डिपो संचालकों के पास राशन के नए दाम भी आए हैं। डिपो संचालकों से मिले राशन के दामों के अनुसार जनवरी माह में डिपुओं में सरसों तेल एपीएल उपभोक्ताओं को 16 रुपए, एनएफएसए को 10 रुपए और एपीएलटी को 22 रुपए सस्ता मिलेगा।

इस माह एपीएल को सरसों का तेल 151, एनएफएसए को 137 और आयकर उपभोक्ताओं को 175 रुपए मिलेगा।

हिमाचल में रिफाइंड के रेट का हाल यहां जानें

वहीं डिपुओं में रिफाइंड तेल महंगा मिलेगा। रिफाइंड तेल के दामों में एपीएल में 3 और एनएसएफए में 18 रुपए की बढ़ौतरी हुई है। डिपुओं में एपीएल को रिफांइड तेल 140, एनएफएसए को 135 रुपए मिलेगा।

हिमाचल में दाल के दाम भी बढ़ें
वहीं दालों के दामों में भी बढ़ोतरी हुई, लेकिन कुछ दालें 1 रुपए तक सस्ती भी हुई हैं। मलका दाल में एपीएल व एनएसएफए 19 रुपए और एपीएलटी में 20 रुपए की बढ़ौतरी हुई है। इस माह एपीएल को मलका दाल 75 रुपए मिलेगी। इसी तरह एनएफएसए उपभोक्ताओं को 65 और एपीएलटी को 99 रुपए में मलका उपलब्ध होगी।

मूंग दाल के दामों में भी एपीएल और एनएफएसए उपभोक्ताओं को पिछले महीने की दरों में दाल उपलब्ध होगी लेकिन एपीएलटी को मूंग दाल 1 रुपए सस्ती मिलेगी।

हिमाचल में आटे और चावल के कोटे में नहीं हुआ बदलाव
इसके अतिरिक्त आटे व चावल के कोटे में नए साल में कोई बदलाव नहीं हुआ है। डिपुओं में दिसम्बर माह की तरह 13.50 किलो आटा और 6.50 किलो चावल मिलेंगे।

हिमाचल के डिपुओं में माह की दाल 1 रुपए महंगी
संचालकों के अनुसार डिपुओं में नए साल में माह की दाल 1 रुपए महंगी हुई है। एपीएल उपभोक्ताओं को 70 रुपए, एनएफएसए को 60 और एपीएलटी को 94 रुपए में मिलेगी। पिछले माह दिसम्बर में एपीएल को 69, एनएफएसए को 59 और एपीएलटी को 93 रुपए में मिलेगी।

- Advertisement -

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments