प्रधान ने देर रात खोला पंचायत भवन, वार्ड सदस्य ने वायरल कर दिया वीडियो

3368
Pradhan opened Panchayat building late at night ward member made video viral

हिमाच प्रदेश के कंडाघाट उपमंडल में काहला पंचायत घर को देर रात खोलने पर हंगामा हो गया है। पंचायत प्रधान व एक अन्य व्यक्ति रात के अंधेरे में पंचायत घर खोलकर कागज खंगाल रहे थे। इसी दौरान वहां एक महिला वार्ड सदस्य कुछ लोगों के साथ पहुंच गई। महिला ने पहले पंचायत प्रधान व अन्य व्यक्ति का कागज खंगालते हुए मोबाइल पर वीडियो बनाया और उसके बाद पंचायत भवन को बंद करने का दबाव डाला। इस पर पंचायत प्रधान ने भवन में ताला लगा दिया।

लेकिन सुबह वार्ड सदस्य ने वीडियो को वायरल कर दिया और खंड विकास अधिकारी से मामले की शिकायत भी कर दी।
शिकायत के बाद खंड विकास अधिकारी, नायब तहसीलदार व पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने दोनों पक्षों को सुनने के बाद पंचायत भवन को सील कर दिया और किसी के भी भवन में दाखिल होने पर आगामी आदेशों तक रोक लगा दी। खंड विकास अधिकारी इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। शिकायतकर्ता पक्ष ने पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग की है।

जबकि पंचायत प्रधान का कहना है कि शनिवार सुबह जरूरतमंद लोगों को राशन वितरित किया जाना था और वे शुक्रवार रात को पंचायत के गरीब लोगों की सूची बनाने के लिए पंचायत भवन आई थी। लेकिन ग्रामीण इस बात को मानने को तैयार नहीं हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि सूची दिन के उजाले में भी बनाई जा सकती थी। उसके लिए देर रात कार्यालय खोलने की जरूरत नहीं थी। पंचायत प्रधान ने सूची बनाने के लिए किसी भी वार्ड सदस्य को विश्वास में नहीं लिया।

खंड विकास अधिकारी रमनवीर का कहना है कि उन्हें एक वीडियो संदेश व शिकायत मिली थी। इसमें काहला पंचायत कार्यालय देर रात खोलने की बात कही गई। उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने के बाद वे नायब तहसीलदार व पुलिस चौकी प्रभारी के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन की। उन्होंने बताया कि पंचायत भवन को सील कर दिया गया है और पंचायत भवन से जरूरी कागजों की जांच शुरू कर दी है। कागजों में हेरफेर मिलता है तो प्रधान पर एफआईआर दर्ज हो सकती है।

https://youtu.be/STn6calu3n0